लेनोवो ने अजय सहगल को भारत के कमर्शियल बिजनेस के नेतृत्व के लिए किया नियुक्त

Lenovo appoints Ajay Sehgal to lead Indias commercial business
लेनोवो ने अजय सहगल को भारत के कमर्शियल बिजनेस के नेतृत्व के लिए किया नियुक्त
नियुक्ति लेनोवो ने अजय सहगल को भारत के कमर्शियल बिजनेस के नेतृत्व के लिए किया नियुक्त
हाईलाइट
  • लेनोवो में शामिल होने से पहले
  • सहगल ने वोडाफोन के साथ कार्यकारी उपाध्यक्ष थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्लोबल पीसी ब्रांड लेनोवो ने गुरुवार को अजय सहगल को भारत के कमर्शियल कारोबार का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया।

मुंबई में स्थित, सहगल समग्र लेनोवो इंडिया वाणिज्यिक पीसी और स्मार्ट डिवाइस व्यवसाय के विकास के लिए जिम्मेदार होंगे।

लेनोवो इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कात्याल ने एक बयान में कहा, बड़ी और छोटी कंपनियां अपने डिजिटल परिवर्तन में तेजी ला रही हैं और इस रोमांचक संक्रमण को नेविगेट करने में मदद करने के लिए विश्वसनीय भागीदारों की तलाश कर रही हैं। मुझे विश्वास है कि उनका अनुभव हमारे वाणिज्यिक बिक्री संगठन को सेवा-आधारित-परिवर्तनकी हमारी यात्रा के साथ अगले स्तर तक ले जाने में मदद करेगा।

लेनोवो में शामिल होने से पहले, सहगल ने वोडाफोन के साथ कार्यकारी उपाध्यक्ष, एंटरप्राइज बिजनेस के रूप में काम किया है। पिछली भूमिकाओं में, उन्होंने एचपी इंडिया के साथ-साथ जेरॉक्स के साथ काम किया है और पीसी और प्रिंटिंग समाधान व्यवसायों में कई नेतृत्व पदों को संभाला है।

2021 की चौथी तिमाही में, समग्र भारत टैबलेट बाजार में साल-दर-साल 31 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि पूरे वर्ष के लिए यह 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। लेनोवो भारत में टैबलेट बाजार में सबसे ऊपर है, जो मुख्य रूप से अपने उद्यम टैबलेट व्यवसाय द्वारा संचालित है।

लेनोवो टैब एम10 एचडी टैबलेट सीरीज ने मुख्य रूप से वैल्यू फॉर मनी (7,000 रुपये से 25,000 रुपये) सेगमेंट में 32 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

लेनोवो शिपमेंट ने 2021 में साल-दर-साल 23 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। कंपनी के पास एक मजबूत ऑफलाइन प्ले है, जो उद्यम और उपभोक्ता मांग को पूरा करता है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 March 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story