दिवाली पर बड़ी शॉपिंग करने जा रहे हैं मुकेश अंबानी! इस कंपनी पर लगाएंगे दांव, जाने क्या है डील 

Mukesh Ambani is going to do big shopping on Diwali! Will bet on this company, know what is the deal
दिवाली पर बड़ी शॉपिंग करने जा रहे हैं मुकेश अंबानी! इस कंपनी पर लगाएंगे दांव, जाने क्या है डील 
दिवाली का तोहफा दिवाली पर बड़ी शॉपिंग करने जा रहे हैं मुकेश अंबानी! इस कंपनी पर लगाएंगे दांव, जाने क्या है डील 
हाईलाइट
  • केरल में बिस्मी का अच्छा मार्किट स्पेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर घरानों में से एक अंबानी परिवार इस साल दिवाली पर तगड़ी शॉपिंग करने की तैयारी कर रहा है। टेलीकॉम सहित कई अन्य वेंचर्स में दबदबा कायम करने के बाद से अंबानी रिटेल की तरफ बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। यहीं कारण है जो वह बहुत जल्द साउथ की एक कंपनी को खरीदने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस रिटेल केरल की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स और किराना रिटेल चेन बिस्मी (Bismi) का अधिग्रहण करने के बेहद करीब है। 

दिवाली तक हो सकती है डील फाइनल 

बिस्मी इलेक्ट्रॉनिक और हाइपरमार्केट के मामले में केरल की सबसे बड़ी रिटेल चेन्स में से एक है, जो लगभग 30 बड़े फॉर्मेट स्टोर संचालित करती है। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस रिटेल इस डील की आखिरी स्टेज तक पहुंच चुका है और दिवाली तक इसके पूरा होने की संभावना है। बता दें कि मुकेश अंबानी लगातार अपने कारोबार का बढ़ा रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने दो बड़े डील साइन किए हैं।

केरल में बिस्मी का अच्छा मार्किट स्पेस 

बिस्मी एक फैमिली-ओन्ड बिजनेस है, जिसे कंपनी के निदेशक वीए अजमल संचालित करते हैं। कंपनी का रेवन्यू लगभग ₹800 करोड़ का है। अधिकारियों ने कहा कि अजमल करीब 600 करोड़ रुपये के मूल्यांकन की मांग कर रहे हैं, जबकि रिलायंस रिटेल वर्तमान में मूल्यांकन पर बातचीत कर रहा है जो अंततः कम हो सकता है। बता दें, यह हाइपरमार्केट 30,000 वर्ग फुट से 40,000 वर्ग फुट तक फैले हुए हैं। जबकि कुछ आउटलेट तो 10,000 वर्ग फुट तक हैं। साउथ इंडिया में इस रिटेल कंपनी का मार्किट स्पेस ज्यादा है और यह डील रिलायंस को भारत में पैर पसारने में मदद करेगी। 

इससे पहले इन कंपनियों पर रिलायंस खेल चुकी है दांव 

रिलायंस रिटेल इससे पहले तीन साउथ की कंपनियों का अधिग्रहण कर चुका है, जिसमें तमिलनाडु की श्री कन्नन डिपार्टमेंटल स्टोर, कलानिकेतन (साउथ में एक प्रमुख साड़ी और एथनिक वियर रिटेलर है), और जयसूर्या रिटेल (क्षेत्रीय किराना सीरीज) शामिल है।

बता दें, रेवन्यू, स्टोर्स की संख्या और मुनाफे के लिहाज से रिलायंस भारत का सबसे बड़ा रिटेलर है। यह इलेक्ट्रॉनिक्स, किराना, फैशन जैसे रिटेल में मार्केट लीडर है।

Created On :   27 Sep 2022 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story