Fuel Price: पेट्रोल- डीजल लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के भाव

Petrol and diesel became cheaper for the third consecutive day, Know todays quote
Fuel Price: पेट्रोल- डीजल लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के भाव
Fuel Price: पेट्रोल- डीजल लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के भाव
हाईलाइट
  • इससे पहले डीजल 6 पैसे और पेट्रोल 9 पैसे सस्ता हुआ
  • डीजल की कीमत 5 पैसे प्रति लीटक कम हुई
  • पेट्रोल की कीमत 9 पैसे प्रति लीटर कम हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव का असर पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर होता है। ऐसे में कभी इनके रेट में बढ़ोतरी और कभी गिरावट देखने को मिलती है। फिलहाल क्रूड ऑयल की कीमत में नरमी के चलते आज शनिवार (07 सितंबर) को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ है। आज सुबह पेट्रोल के रेट में 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई। 

शनिवार (07 सितंबर) को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है। कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.09 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है। क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.77 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.46 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.50 रुपए रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.57 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.09 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.26 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.50 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.79 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

Created On :   7 Sep 2019 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story