Fuel Price: 6 दिन बाद स्थिर हुए पेट्रोल के दाम, डीजल के रेट में भी नहीं बदलाव

Petrol price stabilized after 6 days, No change in diesel rates
Fuel Price: 6 दिन बाद स्थिर हुए पेट्रोल के दाम, डीजल के रेट में भी नहीं बदलाव
Fuel Price: 6 दिन बाद स्थिर हुए पेट्रोल के दाम, डीजल के रेट में भी नहीं बदलाव
हाईलाइट
  • कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव के चलते कीमतें स्थिर
  • छह दिनों से लगातार पेट्रोल की कीमतों में कटौती की गई
  • डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन की गई थी कटौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार चढ़ाव के बीच एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में स्थिरता आ गई है। बुधवार सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियोंं द्वारा पेट्रोल- डीजल के रेट में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। दोनों के दाम स्थिर हैं, यानी कि देशभर में पेट्रोल और डीजल मंगलवार को लागू हुई कीमतों पर ही मिलेंगे। हालांकि इससे कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट के चलते लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल की कीमतों में कटौती देखने को मिली। वहीं डीजल के दाम भी मंगलवार को गिरे थे। 

मंगलवार को हुई थी कीमत में कटौती
राजधानी दिल्ली में मंगलवार (30 जुलाई) को पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई थी, वहीं डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। दिल्ली के साथ कोलकाता में भी पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे और डीजल के रेट में 3 पैसे की कटौती की गई थी। क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की आज की कीमतें, आइए जानते हैं इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार..

पेट्रोल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज बुधवार को पेट्रोल 72.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं आर्थिक राजधानी में पेट्रोल का दाम 78.48 रुपए प्रति लीटर है। ​कोलकाता में पेट्रोल 75.50 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जबकि चैन्नई में पट्रोल के दाम 75.67 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए हैं। 

डीजल
बात करें डीजल की तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.00 रुपए चुकाना होंगे, वहीं वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.17 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल का भाव 68.19 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में डीजल 69.72 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। 
 

Created On :   31 July 2019 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story