टाटा मोटर्स ने गुजरात सरकार को 10 नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी सौंपी

Tata Motors hands over 10 Nexon electric vehicles to Gujarat government
टाटा मोटर्स ने गुजरात सरकार को 10 नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी सौंपी
Tata Nexon टाटा मोटर्स ने गुजरात सरकार को 10 नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी सौंपी
हाईलाइट
  • 129 पीएस स्थायी-चुंबक एसी मोटर से लैस है Nexon

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने ईईएसएल के साथ अपने निविदा समझौते के तहत गुजरात सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उपयोग के लिए 10 नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी सौंपी हैं। कंपनी के मुताबिक, ये अधिकारी गुजरात के केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जुड़े हैं।

नेक्सॉन ईवी एक शक्तिशाली और उच्च दक्षता 129 पीएस स्थायी-चुंबक एसी मोटर से लैस है, जो उच्च क्षमता 30.2 किलोवाटआवर लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।

यह डस्ट और वाटरप्रूफ बैटरी पैक के साथ आता है, जो आईपी67 मानकों को पूरा करता है। इसके अलावा, यह 35 मोबाइल ऐप-आधारित कनेक्टेड सुविधाएं प्रदान करता है, जिसमें रिमोट कमांड, वाहन ट्रैकिंग से लेकर ड्राइविंग बिहेवियर एनालिटिक्स, नेविगेशन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स शामिल हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, टाटा मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में सक्रिय भूमिका निभा रही है। कंपनी टाटा पावर, टाटा केमिकल्स, टाटा ऑटो कंपोनेंट्स, टाटा मोटर्स फाइनेंस और क्रोमा सहित अन्य टाटा समूह की कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि भारत में ईवी इकोसिस्टम के माध्यम से ईवी को तेजी से अपनाने में योगदान दिया जा सके, जिसे टाटा यूनीवर्स कहा जाता है।

मौजूदा समय में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में नेक्सॉन ईवी की बाजार हिस्सेदारी करीब 70 फीसदी है। इस समय भारत की सड़कों पर 6,000 से अधिक नेक्सॉन ईवी चल रहे हैं।

आईएएनएस/एसजीके/एएनएम

Created On :   17 Aug 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story