टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दिया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
इस्तीफा टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दिया
हाईलाइट
  • टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दे दिया है, जो 15 सितंबर, 2023 से प्रभावी होगा। निदेशक मंडल ने 16 मार्च को हुई अपनी बैठक में के. कृतिवासन को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नामित किया, जो 16 मार्च, 2023 से प्रभावी हो गया। वह अगले वित्तीय वर्ष में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे, जो शेयरधारक के अनुमोदन के अधीन होगा, जिसकी प्रभावी तिथि की सूचना यथासमय दी जाएगी।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, गोपीनाथ के इस्तीफे के कारण बताते हुए, टीसीएस ने कहा कि यह अन्य हितों को आगे बढ़ाने के लिए था। कृतिवासन वर्तमान में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (बीएफएसआई) बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष और वैश्विक प्रमुख हैं।

1989 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में शामिल होने के बाद, कृतिवासन 34 वर्षो से अधिक समय से वैश्विक प्रौद्योगिकी क्षेत्र का हिस्सा हैं। टीसीएस में अपने लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने वितरण, ग्राहक संबंध प्रबंधन, बड़े कार्यक्रम प्रबंधन और बिक्री में विभिन्न नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभाई हैं।

कृतिवासन टीसीएस इबेरोअमेरिका, टीसीएस आयरलैंड के निदेशक मंडल और टीसीएस प्रौद्योगिकी सॉल्यूशन एजी के पर्यवेक्षी बोर्ड के सदस्य भी हैं। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और आईआईटी-कानपुर से औद्योगिक और प्रबंधन इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story