राजनीति: अमरावती में भाजपा के नेता राणा की उम्मीदवारी का अडसुल ने खुलकर किया विरोध

अमरावती में भाजपा के नेता राणा की उम्मीदवारी का अडसुल ने खुलकर किया  विरोध
  • गावती सुर में फिर किया अमरावती सीट पर दावा
  • भाजपा को युति धर्म का पालन करने का दिया सुझाव
  • कार्यकर्ताओं के समर्थन का किया बखान

डिजिटल डेस्क, अमरावती। दो बार अमरावती लोकसभा से सांसद रहे आनंदराव अडसुल ने महायुति का टेंशन बढ़ा दिया हैं। गुरुवार को मुंबई में पत्र-परिषद लेकर अमरावती लोकसभा सीट पर अपना दावा ठोंकते हुए पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री ने भाजपा के अमरावती के नेता नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाने का कड़ा विरोध किया। भाजपा को युति धर्म का पालन करने का आह्वान करते हुए बगावत के संकेत दिए हैं।

शुरू से रहा शिवसेना प्रत्याशी : अडसुल ने पत्र-परिषद में कहा कि तत्कालीन शिवसेना व भाजपा के बीच जब से गठबंधन हुआ। तब से मैं शिवसेना का उम्मीदवार रहा हूं। पिछले लोकसभा चुनाव में हार गया, लेकिन उस समय नवनीत राणा भाजपा की उम्मीदवार नहीं थी। वह राष्ट्रवादी समर्थित उम्मीदवार थी। जिससे अमरावती लोकसभा सीट पर शिवसेना का दावा कायम हैं। मैं कई बार अमरावती जाता हूं। वहां के भाजपा पदाधिकारियों से चर्चा करता हूं। भाजपा के पदाधिकारी नवनीत राणा की उम्मीदवारी का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

नेताओं को पत्र लिखकर नवनीत राणा को उम्मीदवारी देने पर चुनाव में काम नहीं करने का दावा कर रहे हैं। इस स्थिति में भाजपा की उम्मीदवारी नवनीत राणा को देना यह महायुति धर्म के विरोध में हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को तीनों दलों की फिर एक बैठक होगी। उसमें यदि राणा को उम्मीदवारी देने भाजपा का फैसला कायम रहा तो बैठक के बाद निर्णय लेंगे। इस तरह से सांसद अडसुल ने हर हाल में अमरावती से लोकसभा का चुनाव लड़ने का दावा किया हैं। उधर, उद्धव ठाकरे की शिवसेना के नेता दिनेश बूब अमरावती सीट पर अपना दावा कायम रखे हैं। बुधवार को सभी नये-पुराने शिवसैनिकों के साथ बैठक कर उन्होंने एक तरह से शक्ति प्रदर्शन किया।

आचार संहिता के उल्लघंन के दो मामले दर्ज , चार आरोपी नामजद : लोकसभा चुनाव रहने से शनिवार 16 मार्च के दाेपहर से आचार संहिता लागू की गई है। इस बीच नांदगांव पेठ व राजापेठ परिसर में आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के चलते पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। नांदगावं पेठ थाना क्षेत्र के शिवणगांव विठल मंदिर परिसर में महिला सम्मेलन के कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसकी सूचना जिलाधीश कार्यालय के विशेष दल को मिली। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम बंद करवाया। जिसके बाद अधिकारी अमेश ठाकरे की शिकायत पर आरोपी धीरज केणे, प्रतीक रावेकर व गणेश आमले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं राजापेठ थाना क्षेत्र में आचार संहिता के दौरान आेसवाल भवन में महिला सम्मेलन का कार्यक्रम का आयोजन करने वाले सूरज मिश्रा पर भी धारा 188,135 मपोका के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   22 March 2024 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story