फ्रॉड: अमरावती में ऑनलाइन ठगी करने वाले और दो ठगबाजों को पुलिस ने ओड़िसा से दबोचा

अमरावती में ऑनलाइन ठगी करने वाले और दो ठगबाजों को पुलिस ने ओड़िसा से दबोचा
  • आरोपी 1 मार्च तक पुलिस कस्टडी में
  • पुलिस सख्ती से कर रही पूछताछ
  • और भी लोगों के नाम सामने आने की संभावना

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती पशु संवर्धन के तत्कालिन उपायुक्त मोहन गोहत्रे को शेयर मार्केट में रुपए निवेश कर अधिक लाभ मिलने का झांसा देते हुए 84 लाख 79 हजार रुपए से ऑनलाइन ठगा था। इस मामले में साइबर सेल पुलिस पिछले सप्ताह ओड़िसा के राऊरकेला से आरोपी मोहम्मद नसीमउद्दीन फकरउद्दीन को गिरफ्तार कर अमरावती लायी थी। जहां उसके साथी पकंज दिलीप राव (33) व उज्जवल राजेन्द्र कर्ण (22) को साइबर सेल पुलिस ओड़िसा से गिरफ्तार कर बुधवार को सुबह अमरावती लायी है। अदालत ने दोनों आरोपियों को 1 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए हैं।

शहर के पशु संवर्धन के तत्कालीन उपायुक्त मोहन गोहत्रे को आरोपियों ने टेलीग्राम से जरिए मैसेज भेज कर शेयर मार्केट में निवेश करने का झांसा दिया था। आरोपियों के झांसे में आकर 84 लाख रुपए से धोखाधड़ी हुई। इस मामले में आरोपियों से पूछताछ करने पुलिस को पता चला कि टेलीग्राम पर कई ग्रुप हैं। व्यवसास के नाम पर बैंक मंे खाता खोलते हंै। कुछ कर्मचारियों को कमीशन देेने का लालच देकर उसके खाते में ठगी की रकम जमा करते हैं।

तलवार के साथ बदमाश पकड़ा : हाथ में तलवार लेकर गांव में आतंक मचाने वाले आरोपी सालबर्डी निवासी अब्दुल सईद अब्दुल रज्जाक को पुलिस ने 27 फरवरी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बाजार चौराहे पर जिला परिषद स्कूल के सामने हाथ में धारदार तलवार लेकर लोगों को आतंकित करने वाले अब्दुल सईद को दबोचा।उसके पास से पुलिस ने तलवार भी जब्त की। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

आरोपी ने पुलिस वाहन पर किया पथराव : कोतवाली परिसर में बीच सड़क पर हंगामा कर रहे अनूप साहू को मंगलवार रात को हिरासत में लिया था। जिसे जांच के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन आरोपी ने गाड़ी से उतर कर पुलिस वाहन पर ही पथराव कर दिया। इस मामले में पुलिस ने साहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात तीन बदमाश थाने के सामने हंगामा कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहंुची तब तक दो बदमाश भाग निकले। पुलिस ने अनूप साहू को को हिरासत मंेे लिया। स्वास्थ जांच के लिए जिला अस्पताल मेें ले जा रहे थे। लेकिन मालवीय चौक पर किसी काम से रुके पुलिस के वाहन से निचे उतर कर आरोपी अनुप साहु ने गालीगलौज कर पुलिस के सरकारी वाहन पर पथराव कर दिया।

Created On :   29 Feb 2024 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story