क्राइम: सुपारी लेकर अपहरण करने वाले तड़ीपार हिस्ट्रीशीटर गाडे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुपारी लेकर अपहरण करने वाले तड़ीपार हिस्ट्रीशीटर गाडे को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • अपराध शाखा पुलिस ने मंगलधाम कालाेनी परिसर से दबोचा
  • आरोपी पर दर्ज है अनेक आपराधिक मामले
  • नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली रकम, फिर जान से मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बबलू गाडे को सुपारी देकर लिपिक को सबक सिखाने के लिए उसका अपहरण कर लिपिक को महादेवखोरी के एक कमरे में कैद कर उसे बुरी तरह पीटा था और जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद राजहील नगर निवासी पुंडलिक हुनसिंग जाधव ने फ्रेजरपुरा थाने में शिकायत दर्ज की थी। उस समय पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले का सुपारीबाज कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बबलू गाडे को शुक्रवार को पुलिस ने मंगलधाम काॅलोनी परिसर से हिरासत में लिया।

उल्लेखनीय है कि शिकायकर्ता पुंडलिक जाधव अमरावती पंचायत समिति के शिक्षा विभाग में लिपिक पद पर कार्यरत हैं। आरोपी प्रशांत ठाकुरदास राठी भी एक संस्था से जुड़ा रहने से वह हमेशा पंचायत समिति में आता था। जिससे उसकी पहचान जाधव से हुई। उसने अपनी संस्था में बायोलॉजी लेक्चरर की एक जगह रिक्त रहने की बात कही। पुंडलिक जाधव के परिचीत महल्ले नामक महिला के सामने जाधव ने इस जगह के लिए प्रस्ताव रखा। महल्ले दंपति अंबापेठ में प्रशांत ठाकुरदास राठी के घर में मिले। वहां उसका मित्र श्याम कुणबीथोप (महेंद्र काॅलोेनी) भी मौजूद था। महल्ले ने प्रशांत को 15 लाख रुपए दिए और 10 लाख रुपए बाद में देने थे। लेकिन 8 महिने तक लेक्चरर पद पर नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से महल्ले नामक महिला जाधव से नौकरी के बारे में पूछताछ करने लगी और पैसे वापस करने की जब महिला ने मांग की तब जाधव ने राठी से पैसे वापस मांगे ।

बार-बार की इस झंझट से छुटकारा पाने प्रशांत ठाकुरदास राठी ने अतुल पुरी, शहर का कुख्यात तडीपार और इससे पूर्व के अनेकों अपराधिक मामलों में शामिल बबलू गाडे को पुंडलिक जाधव की अपहरण की सुपारी दी। सभी ने योजनाबध्द तरीके से पुंडलिक जाधव को पुराने बायपास पर स्थित सोनु बार के सामने बुलाया। वहां अतुल पुरी ने जाधव को जबरन अपने कार में बिठाया। कार में उस समय बबलु गाडे भी था। प्रशांत, अतुल और बबलु लिपीक जाधव को लेकर महादेवखोरी परिसर में लेकर गए। वहां अन्य चार लोग भी मौजूद थे। जो चाकू व तलवार जैसे घातक हथियारों से लैस थे। सभी ने मिलकर जाधव को बुरी तरह से पीटा। उनकी जेब से रकम निकाली और दूबारा रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के चंगुल से छुटकारा पाकर पुंडलीक जाधव थाने पहुंचे और उन्होंने शिकायत दर्ज की। पुलिस ने यह मामला धारा 395, 397, 364, 342, 324, 506 (2) के तहत दर्ज कर पहले अतुल पुरी को हिरासत में लिया और अब बबलु गाडे को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल इस मामले का मुख्य आरोपी प्रशांत ठाकुरदास राठी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। बबलु की गिरफ्तारी के बाद अब प्रशांत तक पहुंचने पुलिस का रास्ता आसान हो चुका है।

Created On :   24 Feb 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story