आक्रोश: डॉ. बाबासाहब आंबेडकर प्रवेश द्वार पर तकरार , शीघ्र न हटाने पर करेंगे आंदोलन

डॉ. बाबासाहब आंबेडकर प्रवेश द्वार पर तकरार , शीघ्र न हटाने पर करेंगे आंदोलन
  • 1300 से अधिक ग्रामवासी हुए एकजुट
  • प्रवेश द्वार के करीब ठिया आंदोलन शुरू किया
  • मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, अंजनगांव सुर्जी ( अमरावती)। तहसील के पांढरी खानमपुर में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मुख्य द्वार को लेकर तनाव की स्थिति बन गई है। इसके लिए गांव के 1300 से अधिक ग्रामवासियों ने प्रवेश द्वार के करीब ठिया आंदोलन शुरू कर दिया है। 31 जनवरी को लगाए गए गेट को लेकर गांव के नागरिकों ने विरोध जताया था। 26 जनवरी के प्रस्ताव को रद्द करने और अवैध रूप से लगाए गए गेट को हटाने की मांग को लेकर यह आंदोलन शुरू किया गया है। गांव के हजारों नागरिकों ने ग्राम पंचायत सचिव को इस बारे में ज्ञापन दिया। साथ ही किसी भी तरह की अनहोनी होने पर ग्राम पंचायत प्रशासन जिम्मेदार रहने की बात कही। सैकड़ों नागरिक प्रवेश द्वार के पास लाठी-डंडे लेकर बैठे हुए हैं।

26 जनवरी को ग्राम पंचायत पांढरी में डॉ. बाबासाहेब अाम्बेडकर प्रवेश द्वार के नाम से एक प्रवेश द्वार बनाने का प्रस्ताव पारित कर ग्रामीणों ने जल्दबाजी में एक लोहे का प्रवेश द्वार बनाया और उस पर महापुरुष के नाम की पट्टिका लगा दी। प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रवेश द्वार को हटाने की कोशिश की लेकिन प्रवेश द्वार को हटाने से रोकने के लिए सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने ग्राम पंचायत पर हमला कर दिया था। प्रशासन दोनों को समझाने में असमर्थ रहा। जिन्होंने प्रवेश द्वार की स्थापना की व 13 तारीख से प्रवेश द्वार के पास बारी-बारी से बैठे। शामियाना लगाकर एक तरफ बैठे और ग्राम पंचायत के सचिव को 1300 नागरिकों द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन दिया। इसमें ग्राम पंचायत पांढरी खानमपुर का स्वागत द्वार लगाने की मांग की।

दोनों गुट आमने-सामने : इस मामले में समर्थक और विरोधी दोनों ही गुट आमने-सामने हैं। इससे कभी भी तनाव की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। इससे न केवल गांव बल्कि तहसील का माहौल भी भड़कने की आशंका है। खबर लिखे जाने तक कोई भी वरिष्ठ अधिकारी वहां नहीं पहुंचा। मामले में दोनों ही पक्षों द्वारा अपनी दलील दी जा रही है।

Created On :   21 Feb 2024 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story