सम्मान: नई पीढ़ी आपसे प्रेरणा लेकर देश का नाम रोशन करेगी, मुख्यमंत्री ने की सराहना

नई पीढ़ी आपसे प्रेरणा लेकर देश का नाम रोशन करेगी, मुख्यमंत्री ने की सराहना
  • मुख्यमंत्री शिंदे ने शंकरबाबा को लिखा पत्र
  • अनाथ बच्चों को आधार देने की एक नई दिशा
  • अनाथों के नाथ बनकर कर रहे उद्धार

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अनेक अनाथ बच्चों को आधार देने की एक नई दिशा देने के विषय में आपकी ओर देखा जाता है। अपंग और मतिमंद बच्चों की सेवा करने के लिए आप उनके माता-पिता बन गए। आपका कार्य प्रेरणादायी है। सामाजिक कार्य में आपका योगदान अमूल्य है। नई पीढी आपसे प्रेरणा लेकर इस क्षेत्र में अच्छा काम कर राज्य और देश का नाम रोशन करेगी, इसका मुझे विश्वास है। यह बात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पत्र लिखकर कही।

31 जनवरी को लिखा पत्र 2 फरवरी को अनाथों के नाथ शंकरबाबा पापडकर को मिला। उल्लेखनीय है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा की। इसमें अमरावती जिले की अचलपुर तहसील के वझ्झर स्थित स्व. अंबादासपंत वैद्य वेबारस बालगृह के शंकरबाबा पापडकर का नाम भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने पद्मश्री मिलने पर शुभकामनाएं दीं।

8 विधानसभा में 22,787 अधिकारी कर्मचारी संभालेंगे चुनावी कमान : लोकसभा चुनाव की अंतिम मतदाता सूची घोषित होने के बाद अब जिला प्रशासन लोकसभा के चुनाव को नियोजनबध्द तरीके से निपटाने की तैयारी में जुट गया है। अमरावती लोकसभा के तहत आनेवाली 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 2 हजार 664 मतदान केंद्र रहेंगे। इन मतदान केंद्र व संबंधित तहसील कार्यालय व जिला मुख्यालय में चुनावी कामकाज संभालने की जिम्मेदारी 22 हजार 787 अधिकारी-कर्मचारियों को सौंपी जाएगी। चुनावी काम में जुटनेवाले अधिकारियों को शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय के नियाेजन भवन मंे प्रशिक्षण दिया गया।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के समय मार्च माह में चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख की घोषणा की गई थी। अप्रैल में मतदान और मई में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। पिछले चुनाव की तारीखों पर नजर डालें तो इस बार भी मार्च माह में चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित कर सकता है। अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत बडनेरा, अमरावती, तिवसा, दर्यापुर, मेलघाट, अचलपुर, धामणगांव रेलवे व मोर्शी आदि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के गांव आते है। मतदान और मतगणना के दिन मतदान केंद्रों के साथ ही संबंधित तहसील और जिला मुख्यालय में चुनावी कामकाज संभालने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा। जिसमें 15 हजार 388 पुरुष और 7 हजार 399 महिला कर्मचारियों का समावेश रहेगा।

Created On :   3 Feb 2024 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story