तैयारी: संवेदनशील क्षेत्र के कुख्यातों और हिस्ट्रीशीटर की सूची तुरंत तैयार करने के निर्देश

संवेदनशील क्षेत्र के कुख्यातों और हिस्ट्रीशीटर की सूची तुरंत तैयार करने के निर्देश
  • प्रशासन द्वारा ली गई नियोजन बैठक
  • चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण व शहर पुलिस ने कसी कमर
  • शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, अमरावती । लोकसभा चुनाव को लेकर हलचलें तेज होती दिखाई दे रही है। लेकिन चुनाव के दौरान कानून सुव्यवस्था बने रहने की जिम्मेदारी पुलिस विभाग पर होती है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए ग्रामीण व शहर पुलिस ने पूर्व नियोजन बैठक ली। जिसमें संवेदनशील परिसर के कुख्यात व जिले के हिस्ट्रीशीटरों की सूची तैयार कर जल्द से जल्द उन तक प्रतिबंधक तड़ीपार व एमपीडीए जैसी कार्रवाई करने के आदेश थाना अधिकारियों को दिए गए हैं।

जिले में हर साल विविध घटनाएं घटित होती हैं। लेकिन एक आरोपी एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देने से उन्हें किसी तरह का डर नहीं रहता। ऐसे में यही कुख्यात आरोपी अक्सर दहशत फैलाना, हिंसा के लिए उकसाने के काम करते हैं। लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से शांति बनी रहने के लिए सोमवार को ग्रामीण व शहर पुलिस विभाग की नियोजन बैठक ली गई। जिसमें डीसीपी, एसीपी के अलावा सभी थाने के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में पुराने और नए बदमाशों की सूची तैयार करने के आदेश दिए। तीन से अधिक संगीन वारदातों को अंजाम देनेवाले आरोपियों की अलग से सूची तैयार कर उन पर प्रतिबंधक कार्रवाई तथा तड़ीपारी की कार्रवाई का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा पुराने संवेदनशील लंबित मामलों की पूर्ण तरह से जांच की जाए।

फरार आरोपियों की जल्द से जल्द तलाशी करें, लगातार कोम्बिंग ऑपरेशन कर बदमाशों को सबब सिखाने के आदेश बैठक में दिए। पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने ग्रामीण के संवेदनशील गांवों में जल्द से जल्द हिस्ट्रीशीटरों की सूची तैयार करने के आदेश दिए हंै। वहीं आयुक्तालय के क्षेत्र के बैठक में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर में भाईगिरी करनेवालों पर तुरंत शिकंजा कसने के लिए विविध कार्रवाई को लेकर चर्चा की।

यह भी पढ़े -गांजा बेच रहे हो..तलाशी दो बोलकर 25 हजार रुपए कर दिए पार , ठगबाज गिरफ्तार

मराठा समाज के सर्वे में सहयोग करें नागरिक : मनपा आयुक्त : राज्य पिछड़ावर्ग आयोग ने मराठा समाज के पिछड़ेपन को जांचने के लिए सर्वे के निर्देश दिए हैं। जिस पर 23 जनवरी से सर्वे आरंभ कर दिया है और यह 31 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान नागरिकों को सर्वे करने वाले कर्मचारियों को सहयोग करने का आह्वान मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने किया है। मनपा आयुक्त पवार ने कहा कि शहर के विविध प्रभाग में मराठा समाज व ओपन वर्ग के नागरिकों का सर्वे किया जा रहा है। सर्वे का काम 23 जनवरी से शुरू कर दिया है जो 31 जनवरी तक चलेगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को नागरिकों के सर्वे की जानकारी हो और सर्वे के लिए घर-घर आने वाले कर्मचारियों को सटीक जानकारी दें। मराठा समाज आैर ओपन वर्ग के नागरिकों के सर्वे के लिए मनपा के मार्गदर्शन में गणनाकर्ता और पर्यवेक्षक को नियुक्त किया है। फिर भी नागरिकों ने सर्वे के दौरान घर पर उपस्थित रहकर सर्वेक्षण करने आने वाले कर्मचारी को सहयोग कर उचित जानकारी उपलब्ध करवाने की अपील पवार ने की है।


Created On :   30 Jan 2024 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story