खेलो इंडिया: अमरावती के अकोली में 9 एकड़ में बनेगा अत्याधुनिक खेल मैदान, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा

अमरावती के अकोली में 9 एकड़ में बनेगा अत्याधुनिक खेल मैदान, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा
  • महानगर पालिका 9 एकड़ में खेल मैदान बनाएगी
  • पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने किए प्रयास
  • खेलो इंडिया अंतर्गत जगह के लिए किया पत्र व्यवहार

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती. अकोली सर्वे क्रमांक 5 की मंजूर विकास योजना आरक्षण क्रमांक 431 क्षेत्र 4.07 हेक्टेयर आर जगह पार्क के रुप में विकसित करने के लिए मनपा को हस्तांतरित किये जाने के आदेश जारी हो गये हैं। जिससे महानगर पालिका 9 एकड़ में खेल मैदान बनाएगी। यह जानकारी पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने पत्रकार परिषद में दी।

भारतीय ने बताया कि गृह निर्माण व क्षेत्र विकास मंडल से पत्र व्यवहार किया था, उनके इस प्रयास को सफलता मिली है। जमीन के हस्तांतरण को लेकर पिछले काफी समय से प्रयास कर रहे थे। म्हाडा में जगह विकसित करने को लेकर पत्र व्यवहार किया था, जिसके अनुसार यह मान्यता दी गयी है। खेलो इंडिया के अंतर्गत अनारक्षित जगह नियमित करने के लिए मनपा को सौंपी गयी है। अब इस जगह पर मैदान बनेगा । पार्क बनाया जायेगा। जिससे परिसर का विकास होगा।

22 करोड़ रुपए का भार बैंक को वहन करना पड़ेगा : जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में कर्जदार किसान यदि 31 मार्च के पूर्व कर्ज का भुगतान कर देते हंै तो उन्हें ब्याज में छूट का लाभ मिलेगा। जिला बैंक के अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू ने दावा किया कि राज्य में अमरावती जिला बैंक पहली ऐसी बैंक होगी, जो किसानों के हित में इतना बड़ा निर्णय ले रही है। जिला बैंक के 55 हजार कर्जदार किसानों को ब्याज माफी के रूप में 22 करोड़ रुपए का भार बैंक को वहन करना पड़ेगा। उसके बाद भी बैंक ने किसान हित में यह निर्णय लेने का फैसला किया है। लेकिन इसके लिए कर्जदार किसानों को 31 मार्च के पूर्व कर्ज का भुगतान करना अनिवार्य होगा।

उल्लेखनीय है कि सहकार आयुक्त ने मौखिक आदेश जारी किए हंै कि 31 मार्च के पूर्व कर्ज की अदायगी करने वाले किसानों का 6 प्रतिशत ब्याज की रकम उनके बैंक खातों में जमा की जाएगी। पत्र परिषद में जिला बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे, पूर्व विधायक नरेंद्र ठाकरे, सुनील वर्हाडे, संजय देशमुख, प्रकाश साबले व बैंक के सीइओ राजेंद्र बकाल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   14 March 2024 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story