रोष: फसल बीमा में मिले 100 रुपए, गुस्साए किसान , पुलिस सुरक्षा में घर लाया गया

फसल बीमा में मिले 100 रुपए, गुस्साए किसान , पुलिस सुरक्षा में घर लाया गया
  • बीमा कंपनी की ओर से 100 रुपए जमा कर उड़ाया मजाक
  • किसान की यह गांधीगिरी पूरे जिले में चर्चा का विषय
  • फसल की सुरक्षा के लिए फसल बीमा योजना के तहत भरा था शुल्क

डिजिटल डेस्क, अंजनसिंगी (अमरावती)। अंजनसिंगी के किसान भोजराज मानकर के बैंक खाते में फसल क्षति के रूप में बीमा कंपनी की ओर से 100 रुपए जमा किए गए। फसल कंपनी द्वारा इस तरह मजाक उड़ाए जाने से किसान आगबबूला हो गया। उसने आव देखा ना ताव। सीधे पुलिस अधीक्षक से पुलिस सुरक्षा मांगी। ताकि बैंक से 100 रुपए निकालकर पुलिस सुरक्षा में घर ला सके। पुलिस ने भी किसान की भावना का आदर कर सुरक्षा प्रदान की। किसान भोजराज ने बैंक से 100 रुपए निकाले और बकायदा एक संदूक में 100 रुपए रखकर पुलिस सुरक्षा में घर के लिए रवाना हुआ। किसान की यह गांधीगिरी पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गई है।

किसान भोजराज मानकर ने फसल की सुरक्षा के लिए फसल बीमा योजना के तहत शुल्क भरा था। फसल बीमा योजना को लेकर सदैव बीमा कंपनी विवादों में रहती है। मानकर के मामले में कंपनी के साथ सरकार का रवैया हैरत के साथ रोष पैदा करने वाला रहा। सरकार द्वारा मुआवजे के रूप में दिए गए 1 रुपए के भरोसे फसल बीमा कंपनी से बरसात के मौसम में फसल बीमा कराया था। अनूठे विरोध प्रदर्शन में भोली-भाली जनता को धोखा देने का एहसास दिलाने के लिए सरकार और फसल बीमा कंपनी द्वारा भेजे गए 100 रुपए नकद को एक बड़े बक्से में पुलिस सुरक्षा के तहत स्टेट बैंक से मानकर के घर ले जाया गया। यह नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इस अवसर पर कपिल पडघन, प्रहार के ग्राम प्रधान आशीष मानकर, स्वाभिमानी किसान संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस समय कंचन राऊत, रामदास वालके एवं गांव के अन्य युवा उपस्थित थे।

एम आदर्श रेड्डी मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के नये वनसंरक्षक : मुख्य वनसंरक्षक व मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प की क्षेत्र संचालक जयोति बैनर्जी का अमरावती प्रादेशिक में मुख्य वनसंरक्षक पद पर तबादला हो गया है। उनकी जगह पर मुंबई के विभागीय वन अधिकारी एम आदर्श रेड्डी को मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प का नया वनसंरक्षक नियुक्त किया है। मंगलवार 12 मार्च को आईआरएस स्तर के 12 अधिकारियों की तबादला सूची जारी हुई।

Created On :   13 March 2024 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story