जांच: गिरफ्तारी के डर से सैकड़ों आंदोलनकारी गांव से हुए नदारद , पुलिस खोजबीन कर रही

गिरफ्तारी के डर से सैकड़ों आंदोलनकारी गांव से हुए नदारद , पुलिस खोजबीन कर रही
  • पथराव करने वालों की लोकेशन खंगाल रही पुलिस
  • अब तक 18 आरोपी हिरासत में लिए
  • 25 पुलिस कर्मी घायल हुए

डिजिटल डेस्क, अमरावती। संभागीय राजस्व आयुक्त कार्यालय पर धावा बोल आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर सरकारी वाहनों की तोड़फोड़ की थी। इस मामले में गुरुवार को भी तीसरे दिन आरोपियों की धरपकड़ शुरू रहीं। जहां अब तक 18 आरोपी हिरासत में लिए जा चुके हैं। गिरफ्तारी के डर से सैैकड़ों आंदोलनकारी गांव से लापता बताए गए। इसके बावजूद शहर व ग्रामीण पुलिस मोबाइल लोकेशन के जरिए आरोपी की तलाश में जुटी है।

पांढरी खानमपुर में प्रवेशद्वार के नामकरण के विवाद को लेकर सोमवार को प्रशासन का फैसला सुनने से पहले ही संभागीय आयुक्त कार्यालय पर धमकी उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया था। जिसके बाद विभागीय आयुक्त कार्यालय में घुसने का प्रयास किया, लेकिन जबाब में पुलिस ने लाठियां बरसाना शुरू किया। तब आंदोलनकारियों ने पथराव कर तोड़फोड़ शुरू की। जिसमें 25 पुलिस कर्मी घायल हुए।

गुरुवार को सुबह से पुलिस ने तीसरे दिन आरोपियों की धरपकड़ शुरू रखी। आसपास के 10 से 12 गांव के आरोपी की संख्या अधिकतर बतायी गयी है, लेकिन दंगाइयों में सैकड़ों लोग दंगे के बाद से पुलिस गिरफ्तार करेगी, इस डर से गांव से लापता बताये गये हैं, लेकिन इस मामले पुलिस ने भी कमर कसते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर साइबर सेल की सहायता से लोकेशन के जरिये गिरफ्तार की प्रक्रिया शुरू रखी है। अब तक पुलिस ने 18 अधिक आरोपी हिरासत में लिया हैं।

गिरफ्तार तीनों आरोपियों की जमानत याचिका खारिज : धारणी के तहसीलदार को डरा धमकाते हुए 3 लाख रुपए की मांग की गई थी। इस मामले में पुलिस ने नामजद 6 आरोपियों में से तीन आरोपियों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को अदालत ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों की जमानत याचिका खारिज की है। जबकि फरार तीन आरोपियों की पुलिस जांच करने में जुटी है।

धारणी के तहसीलदार प्रदीप शेवाले पर अमरावती व धारणी के आरोपियों ने आरोप लगाते हुए 3 लाख रुपए की मांग कर रह थे, लेकिन तहसीलदार प्रदीप शेवाले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाल बिछाते हुए आरोपी संजय आठवले, पत्रकार पंकज लाइदे व धर्मपाल चतुर को 50 हजार रुपए लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन आरोपी संजय लाइदे, मधुकर साबले व बबलू यादव फरार है। गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने अदालत में जमानत याचिका दायर की थी। इस मामले में गुरुवार को अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी है। पता चला है कि आरोपियों ने इसके पहले भी कुछ अधिकारी व व्यापारियों को टारगेट किया है। जिससे जल्द ही आरोपियों के खिलाफ शहर व ग्रामीण में और भी फिरौती मांगने के मामले दर्ज हो सकते हैं।

Created On :   15 March 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story