भोपाल: एसआईआरटी-एक्सीलेंस, कॉलेज भोपाल में दो दिवसीय चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (ICIASET-2023) का उद्घाटन

भोपाल: एसआईआरटी-एक्सीलेंस, कॉलेज भोपाल में दो दिवसीय चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (ICIASET-2023) का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एसआईआरटी-एक्सीलेंस, भोपाल में एप्लाइड साइंस विभाग द्वारा "विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में अंतःविषय दृष्टिकोण (ICIASET-2023)" पर दो दिवसीय चौथे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया गया। प्रोफेसर सुनील कुमार, माननीय कुलपति आरजीपीवी, भोपाल, मुख्य अतिथि के रूप में और डॉ. अमोघ गुप्ता, अध्यक्ष, विज्ञान भारती, मध्य भारत प्रांत, सम्मानित अतिथि के रूप में एवं इंजी. संजीव अग्रवाल, सीएमडी द सेज ग्रुप ने दीप प्रज्ज्वलित किया।

इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी की सभी शाखाओं में मौजूद ज्ञान का विस्तार करने का अवसर प्रदान करना है। इस प्रकार का सम्मेलन दुनिया के विभिन्न हिस्सों से एक समान अनुशासन साझा करने वाले लोगों को एक साथ लाता है, जो विभिन्न प्रकार के विचारों को लेकर आते हैं जो कुछ और महत्वपूर्ण बनाते हैं। श्रीलंका से डॉ. जनक अदासुरिया, यूएसए से डॉ. हसीता महाबाडुगे, एलपीयू पंजाब से डॉ. विपुल श्रीवास्तव, डॉ. हितेश पांचाल, डॉ. अंजुम अंसारी, डॉ. चंद्रभान मकोड़े की उपस्थिति से समारोह ने शानदार सफलता हासिल की है।

पूरे कार्यक्रम का आयोजन प्रो.अर्चना सक्सेना, एचओडी, एप्लाइड साइंस, डॉ. स्मिता राज जैन, डॉ. एकता जैन और प्रो. नाजिया शफीक द्वारा विभाग के सभी संकाय सदस्यों के समन्वय से डॉ. विकास एस. पागे, निदेशक, एसआईआरटी-उत्कृष्टता, डॉ. भावना अयाचित, उप निदेशक, एसआईआरटी-उत्कृष्टता और प्रो. सत्यश्री घोडके, डीन एसआईआरटी-उत्कृष्टता के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक किया गया।

Created On :   28 July 2023 8:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story