मध्य प्रदेश चुनाव: आदिवासियों का स्वाभिमान प्रदेश का स्वाभिमान है - सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश चुनाव: आदिवासियों का स्वाभिमान प्रदेश का स्वाभिमान है - सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा बेतूल के भैंसदेही में आदिवासी स्वाभिमान यात्रा में सम्मिलित हुए तथा आदिवासियों के स्वाभिमान को प्रदेश का स्वाभिमान बताया। सज्जन सिंह वर्मा ने आदिवासियों के साथ पैदल मार्च कर जनसभा को संबोधित किया। वर्मा ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है, वह इस निकम्मी भाजपा की शिवराज सरकार के निकम्मे पन के कारण ही है। सरकार ने कभी आदिवासियों के हित की बात नहीं की, लगातार आदिवासी समुदाय प्रदेश में अपमान का घूंट पी रहा है। इस अंधी बहरी सरकार को जरा भी आदिवासियों के हित की चिंता नहीं है।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आज प्रदेश का आदिवासी अपने सम्मान की लड़ाई लड़ रहा है, सरकार को सिर्फ चुनाव के समय आदिवासी याद आते हैं, जबकि मध्यप्रदेश आदिवासी बहुल प्रदेश है विविध जनजातियों के करोड़ों लोग मध्यप्रदेश में निवास करते हैं। अपने खुद के घर में आज वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। यह सब इस निठल्ली शिवराज सरकार के कारण ही हो रहा है। केंद्र सरकार के मंत्री मध्यप्रदेश में भाजपा की संभावित हार को देखते हुए चुनावी दौरे कर रहे हैं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह बार-बार मध्यप्रदेश में दौरा कर रहे हैं लेकिन आदिवासियों पर अत्याचार के मुद्दे पर उनकी उनके कानों में जूं रेंग जाती है।

अमित शाह जी प्रदेश की जनता के सवालों के जवाब दें

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बार-बार मध्यप्रदेश के हो रहे चुनावी दौरे को लेकर उनसे सवाल किया है, वर्मा ने सोशल मीडिया पर सवाल किया कि मध्यप्रदेश बालिकाओं के अपहरण में पूरे देश में नंबर वन है, जैसा कि केंद्र सरकार बताती है कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें है, वहां डबल इंजन की सरकार है। उन्होंने अमित शाह से सवाल किया कि डबल इंजन की सरकार के एक इंजन को आप भी चलाते हैं, मध्यप्रदेश आखिर क्यों बालिकाओं के अपहरण में देश में नंबर वन बना? क्या केंद्र सरकार कि कोई जवाबदेही नहीं कि वह राज्य सरकार से इस संबंध में जवाब मांगे?

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार को मध्यप्रदेश की चिंता चुनाव के समय ही क्यों हो रही है, क्या यहां शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर भरोसा नहीं है? या सेमीफाइनल में हार के डर से पूरा केंद्रीय मंत्रीमंडल बेचैन है। वर्मा ने कहा कि कितने भी दौरे कर लें केंद्रीय मंत्री लेकिन मध्य प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को सबक सिखाने का मन बना चुकी है, आने वाले चुनावों में यह बात सामने आ जाएगी। साथ ही सज्जन सिंह वर्मा ने आदिवासियों पर अत्याचार के मुद्दे पर भी केंद्रीय गृहमंत्री से जवाब मांगा श्री वर्मा ने कहा कि आदिवासियों पर लगातार हो रहे अत्याचार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौन क्यों है? आखिर क्यों आदिवासियों के हित पर वह बात नहीं करते? आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार की घटनाओं पर क्यों संज्ञान नहीं ले रहे?

Created On :   29 July 2023 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story