मध्य प्रदेश: सरदार पटेल सीएम राइज स्कूल में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस - हुये कई सांस्कृतिक कार्यक्रम

मध्य प्रदेश: सरदार पटेल सीएम राइज स्कूल में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस - हुये कई सांस्कृतिक कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल के शासकीय स्कूल सरदार पटेल हायर सेकेन्डरी सीएम राइज करोंद भोपाल में मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड 75 की पार्षद रीता विश्वकर्मी, वार्ड एवं मण्डल जौन अध्यक्ष बबलेश राजपूत एवं क्षेत्र के प्रतिष्ठित गणमान्य नागरिक एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

सांस्कृतिक प्रभारी सुषमा पांडेय ने बताया कि मुख्य आकर्षण का केन्द्र इस विद्यालय के कक्षा 12वीं के 22 छात्र जो लैपटॉप एवं स्कूटी विजेता छात्र रहे, जिन्हें शाला प्राचार्य संगीता अग्रवाल के द्वारा प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिन्हों से सम्मानित किया गया। साथ ही कक्षा 10वीं के उन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जिन्हांेने कक्षा दसवीं में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

सुषमा पांडेय ने बताया कि बेहद रोचक एवं सुंदर-सुंदर नृत्य एवं गीत बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किये गये। अंत में मध्यान्न भोजन एवं मिष्ठान्न वितरण होकर कार्यक्रम का संचालन हुआ।

सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए

इस दौरान कार्यक्रमों मे देशभक्ति से ओत प्रोत गीतों की प्रस्तुति के साथ साथ भारत के विभिन्न रंगों को समेटे हुए खूबसूरत सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए। इनमें हमारे देश के वीर जवानों की महान संघर्षों गाथाओं को प्रस्तुत किया गया। देशभक्ति के कार्यक्रमों ने लोगों को अपने मे बांधते हुए उनमे देश प्रेम की भावना को और भी बढ़ाने का काम किया। अंत मे प्राचार्य तथा उप प्राचार्य ने आजादी की कीमत बच्चों को समझाते हुए कार्यक्रम को समाप्त किया।

Created On :   16 Aug 2023 6:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story