भोपाल: सेज यूनिवर्सिटी में शिक्षक सम्मान कार्यक्रम "स्टूडेंट्स चॉइस अवार्ड" का आयोजन

सेज यूनिवर्सिटी में शिक्षक सम्मान कार्यक्रम स्टूडेंट्स चॉइस अवार्ड का आयोजन
समाज में गुरु का स्थान सर्वोच्च है, उनका सदैव आदर करे: पंडित विजय शंकर मेहता

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आदि काल से हमारे समाज में गुरु का स्थान सर्वोच्च मना गया है, वो हमारे समाज , संस्कृति की नींव के शिल्पकार रहे है उनमे साक्षात् ईश्वर का वास होता है। आज के आधुनिक समाज में शिक्षक व माता पिता बच्चो को अच्छी शिक्षा के साथ संस्कार भी दे। तभी हम एक सभ्य , सशक्त समाज का निर्माण कर सकेंगे और जीवन में हर पड़ाव पर सफल होंगे , ये कहना था प्रख्यात कथा वाचक व लाइफ मैनेजमेंट गुरु पंडित विजय शंकर मेहता जी का , जिन्होंने कल सेज यूनिवर्सिटी भोपाल में आयोजित शिक्षक सम्मान कार्यक्रम "स्टूडेंट्स चॉइस अवार्ड" में "हम होंगे कामयाब " विषय पर व्याख्यान दिया।

यह भी पढ़े -शिवराज को याद आए बीते दिन, गीत गाया और पुराने साथियों के संग एक ही प्लेट में खाना खाया

यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित इस गरिमायी कार्यक्रम में भोपाल संभाग के लगभग एक हज़ार शिक्षकों को उनके योगदान के लिए सेज ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आर्किटेक्ट शिवानी अग्रवाल , पंडित विजय शंकर मेहता ने सम्मानित किया गया। स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के योगदान को सम्मानित करने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष सेज विश्विद्यालय भोपाल द्वारा "स्टूडेंट चॉइस अवार्ड" कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

यह भी पढ़े -कस्टम हायरिंग सेंटर से किसान हंसराज ने एक साल में खर्चा घटाकर 7 लाख 33 हजार कमाये

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सेज ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आर्किटेक्ट शिवानी अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में प्रत्येक विद्यार्थी के लिए कोई एक शिक्षक प्रेरणा स्त्रोत होता है, जो जीवन पर्यंत उसकी स्मृति में जीवित रहता है, इसी विचार को ध्यान में रखते हुए हम "स्टूडेंट्स चॉइस अवार्ड" का आयोजन करते हैं। उन्होंने उपस्थित शिक्षकों से अपील की कि छात्रों को इंडस्ट्री रेडी बनाने के लिए स्कूल शिक्षा के स्तर से ही प्रयास किये जाने चाहिये। सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने यूनिवर्सिटी के इस सफल प्रयास की प्रशंसा की और सभी सम्मानित शिक्षकों को बधाई दी। कार्यक्रम में सेज यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारी ,समस्त विभाग प्रमुख , फैकल्टी एवं स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Created On :   5 Feb 2024 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story