देवास: सोनकच्छ के लोगों को अब जीवन रक्षक ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं होगा - सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल । प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने आज सोनकच्छ में 300 एलपीएम की छमता वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण करते हुए कहा कि अब सोनकच्छ के लोगों को जीवन रक्षक ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। वर्मा ने कहा कि इस ऑक्सीजन प्लांट को बहुत पहले बन जाना चाहिए था जब कोरोना का संकट क्षेत्रवासियों की जान का दुश्मन बन गया था और हमारे लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे थे फिर भी उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पाई जब इस बात की जानकारी मुझे लगी तब हमने कई कार्यकर्ताओं की मदद से लोगों को ऑक्सीजन, दवाइयां उपलब्ध कराई।


सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि उस मंजर को देखकर मैंने तुरंत ही अपनी विधायक निधि से सोनकच्छ के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु 55 लाख की राशि आवंटित की ताकि हमारे लोगों का भविष्य संकट में ना आए और हमारे लोगों को भटकना ना पढ़े। इस प्लांट का निर्माण केंद्र के द्वारा तय की गई एजेंसी को करना था और शासन प्रशासन की जिम्मेदारी थी कि इसे जल्द से जल्द बनाया जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैंने अनेकों बार इस मुद्दे को कलेक्टर के समक्ष रखा और तब जाकर अंततः सोनकच्छ वासियों को यह ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिली। वर्मा ने कहा कि हम निरंतर स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाना बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। आगामी समय में सोनकच्छ स्वास्थ्य सुविधाओं में और बेहतर होगा।

सामाजिक विद्वेष फैलाने वाली हर संस्था बैन होना चाहिए - सज्जन सिंह वर्मा

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने एक बयान जारी कर सामाजिक विद्वेष फैलाने वाली हर संस्था को बेन करने की वकालत करते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया। वर्मा ने कहा कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने इस संबंध में आदेश दिया है कि कोई भी सामाजिक राजनीतिक संस्था यदि समाज को बांटने का कार्य करती हैं, समाज में जहर घोलने का काम करती हैं तो उन पर तुरंत बैन लगाया जाना चाहिए।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पीएफआई और बजरंग दल के मामले पर पहले भी कई बार मुद्दे उछाले गए लेकिन इस मामले का पटाक्षेप हो गया था फिर भी कई लोग बार-बार ऐसे मुद्दे उठाकर समाज में विद्वेष फैलाना चाहते हैं| ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है, यहां हर धर्म के लोगों को अपने धर्म के प्रचार प्रसार का अधिकार है और सभी को यह करने से कोई रोक नहीं सकता।


पिछले 15 सालों में अलीराजपुर के लिए क्या किया शिवराज ने – सज्जन सिंह वर्मा

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज के अलीराजपुर से जनसेवा अभियान के दुसरे चरण को लेकर जमकर हमला बोला। वर्मा ने कहा कि प्रदेश के इस सबसे पिछड़े आदिवासी क्षेत्र को 2008 में समग्र विकास के वादे के साथ नया जिला बनाया था लेकिन शिवराज ने 15 साल तक यहाँ कोई काम नहीं किया, आदिवासीयों कि चिंता चुनाव पास आने पर ही क्यों होती है? अलीराजपुर के लोग आज भी बेहद गरीबी, अशिक्षा, कुपोषण का जीवन जी रहे| क्या उनका हक नहीं बनता समग्र विकास का?

वर्मा ने कहा कि शिवराज सिर्फ आदिवासियों का वोट लेना चाहते है, उनके लिए कुछ करना नहीं चाहते, लगातार आदिवासीयों से अपराध में वृद्धि हो रही, उनके खिलाफ हिंसक घटनाये भी बढ़ रही लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं अब चुनाव आ रहे इसलिए अलीराजपुर आये है शिवराज|

Created On :   11 May 2023 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story