ओपन वेब एक्सचेंज पर खिलाया जा रहा था सट्टा

रेस्टॉरेंट संचालक गिरफ्तार, तीन अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज


डिजिटल डेस्क जबलपुर। ओपन वेब एक्सचेंज के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाए जाने की सूचना पर सिविल लाइन पुलिस ने मंगलवार की रात साईं मंदिर चौराहे के पास स्थित एक रेस्टॉरेंट में छापामारी कर संचालक रोहित शिवहरे को सट्टा खिलाते हुए पकड़ा है। कार्रवाई के दौरान उसके कब्जे से 3 मोबाइल व 5 हजार रुपये नकदी जब्त किए गये हैं। जाँच में सट्टे की मास्टर आईडी सोनू शिवहरे से लेना एवं दुबई में बैठे सटोरिए सतीश सनपाल, आजम खान की वेबसाइट होना पाए जाने पर तीनों को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सदर गली नंबर 12 निवासी रोहित शिवहरे कुछ समय से सिविल लाइन स्थित अप्सरा अपार्टमेंट में रह रहा था और साईं मंदिर चौराहे के पास रेस्टॉरेंट का संचालन करता है। पुलिस को सूचना मिली थी कि उसके द्वारा ऑनलाइन सट्टा खिलाया जा रहा है। पुलिस ने छापामारी की तो उसके पास मिले मोबाइल पर सेट स्पोट्र्स डाट कॉम. स्काय एक्सचेंज नाम की आइडी खुली मिली। सेट स्पोट्र्स की आईडी पर 20 खिलाडिय़ों को आईडी पासवर्ड दिया गया था, वही स्काय एक्सचेंज पर 8 खिलाडिय़ों का होना पाया गया। वहीं सट्टे की रकम उसके द्वारा पेटीएम व गूगल पे के माध्यम से ली जाती थी। पुलिस ने उसके पास से 3 मोबाइल व 5 हजार रुपये जब्त किए।

बुकियों के मोबाइल नंबर मिले

पकड़े गये सटोरिए के मोबाइलों की जाँच की जाने पर बुकियों के मोबाइल नंबर व हिसाब-किताब मिला है। मोबाइल पर जिन बुकियों के नंबर मिले हैं उसमें दीपेश, विवेक, गोलू, अरिहंत, पवन, अक्षय, शिवा व अन्य के नाम हैं। पुलिस इन बुकियों के संबंध में पतासाजी कर रही है।

दुबई में बैठे सनपाल व आजम की है वेबसाइट

जाँच के दौरान मोबाइल से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने मास्टर आईडी देने वाले सोनू शिवहरे व वेबसाइट दुबई में बैठे सतीश सनपाल व आजम की होना पाए जाने पर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि सतीश के खिलाफ पहले भी शहर के कुछ थानों में मामले दर्ज किए जा चुके हैं और करीब दो साल पहले उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया जा चुका है।

Created On :   14 Feb 2024 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story