गार्डन में खेलते समय ग्रिल में फैले करंट की चपेट में आया बालक, मौत

विजय नगर स्थित अपार्टमेंट में हुआ दर्दनाक हादसा, पुलिस ने शुरू की जाँच

डिजिटल डेस्क जबलपुर। विजय नगर थाना क्षेत्र, कचनार सिटी स्थित कौशिल्या एक्जोटिका परिसर में बने गार्डन में खेलते समय सोमवार की रात 13 वर्षीय बालक को करंट लग गया। बालक को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ देर रात उसकी मौत हो गई। दर्दनाक हादसे से अपार्टमेंट का माहौल गमगीन हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जाँच में लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कौशिल्या एक्जोटिका के बी ब्लॉक फ्लैट नंबर- 201 में आशीष पटैल अपनी पत्नी मीनाक्षी, बेटे रिषित 13 वर्षीय व रुद्र 3 वर्षीय के साथ रहते हैं। उनका बड़ा बेटा रिषित कक्षा 6वीं में पढ़ता था। सोमवार की शाम वह पढ़ाई करने के बाद 7 बजे के करीब साइकिल चलाने के लिए नीचे उतरा था। साइकिल चलाने के बाद वह परिसर में बने मंदिर में दर्शन के लिए गया। जहाँ गार्डन के आसपास लगी ग्रिल में करंट होने से वह करंट की चपेट में आ गया। बालक को करंट का झटका लगता देख पास ही मौजूद महिला ने लोगों को मदद के लिए बुलाया और उसे तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया। जहाँ उसकी मौत हो गई।

घटना को लेकर लोगों में आक्रोश

घटना को लेकर आक्रोश जताते हुए वहाँ के रहवासियों का कहना है कि कौशिल्या एक्जोटिका में 268 फ्लैट हैं और इनमें करीब ढाई सौ बच्चे रहते हैं। इससे पहले भी कई लोगों को परिसर में बने मंदिर के आसपास लगी ग्रिल से करंट लग चुका है। इसकी शिकायत उन्होंने विद्युत विभाग को की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। लापरवाही की जाँच व कार्रवाई होनी चाहिए।

बंद पड़ी है एक लिफ्ट

अपार्टमेंट के रहवासियों का कहना था कि बिल्डिंग में लगी एक लिफ्ट में करंट होने के चलते उसे बंद कर दिया गया है। वहीं कई स्थानों पर लगे विद्युत के तार क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। इसका शीघ्र सुधार कराया जाना चाहिए। उनके द्वारा इसकी शिकायत पुलिस से भी की गई है। बालक की मौत के मामले में विजय नगर पुलिस ने माता-पिता व वहाँ के रहवासियों के बयान दर्ज कर प्रकरण जाँच में लिया है।

Created On :   25 July 2023 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story