शादी के बाद बेटी को मिल रही जान से मारने की धमकी

हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, एसपी को सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोहलपुर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को बहला-फुसला कर उससे प्रेम विवाह करने के बाद मुस्लिम युवक उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है और युवती का धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। यह आरोप लगाते हुए हिंदू संगठनों ने एसपी कार्यालय में प्रदर्शन कर एसपी को एक ज्ञापन सौंपा। एसपी ने मामले में निष्पक्ष जाँच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि साजिश के तहत मुस्लिम युवक ने प्रेम विवाह किया और फिर उसके बाद समाज की भावना आहत करने के उद््देश्य से गैर-कानूनी तरीके से विवाह का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं युवती के माता-पिता का आरोप है कि उनकी बेटी पर दबाव बनाकर धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा है। उन्होंने बेटी को वापस लाए जाने की गुहार लगाई। इस दौरान धर्मसेना के योगेश अग्रवाल, लता ठाकुर, अरविंद बाबा, शोभा तिवारी, नीरज राजपूत, जगदीश दुबे, भगवती भारद्वाज ब्राह्मण मंच के हीरा तिवारी, कन्हैया तिवारी आदि ने सख्त कार्रवाई की माँग की है। पी-3

थाने में दर्ज हुए बयान

जानकारी के अनुसार मामले की जानकारी लगने पर अधिकारियों द्वारा गोहलपुर पुलिस को मामले की जाँच के निर्देश दिए गए। अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने युवती के प्रेम विवाह में गवाहों के रूप में जिन दो हिंदू युवकों के नाम हैं उनसे पूछताछ कर बयान दर्ज किए हैं। उनके द्वारा गवाह के रूप में हस्ताक्षर किए जाने से इनकार किया गया है।

हिजाब को लेकर आक्रोश

उधर धर्मसैनिकों ने दमोह के एक स्कूल में नाबालिग बच्चियों को हिजाब पहना कर फोटो खिंचवाने व पेपर में फोटो छपवाने की घटना को लेकर आक्रोश जताया है। संगठन द्वारा संभागायुक्त को एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम सौंपकर जेहादी मानसिकता वाले स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है।

Created On :   1 Jun 2023 6:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story