जबलपुर: बोर्ड परीक्षा में प्रतिबंध के बाद भी सैकड़ों छात्र मोबाइल लेकर पहुँचे, बनाई जब्ती

बोर्ड परीक्षा में प्रतिबंध के बाद भी सैकड़ों छात्र मोबाइल लेकर पहुँचे, बनाई जब्ती
  • 104 परीक्षा केंद्रों पर हुआ दसवीं के अंग्रेज़ी विषय का प्रश्न पत्र, नहीं बना नकल प्रकरण
  • बोर्ड की परीक्षा के साथ ही प्राइवेट परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएँ भी चल रही हैं।
  • प्रैक्टिकल में 371 छात्र शामिल हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी हो रही है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बोर्ड परीक्षा में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित है फिर भी हर प्रश्न पत्र में सैकड़ों छात्र मोबाइल लेकर परीक्षा केन्द्र पहुँच रहे हैं। सोमवार को कक्षा दसवीं के अंग्रेजी विषय के पेपर में जिले में 25941 परीक्षार्थी को सम्मिलित होना था, इसमें से 584 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा 104 केंद्रों में आयोजित हुई। वहीं जो छात्र मोबाइल लेकर पहुँचे थे परीक्षा शुरू होने के पहले केंद्राध्यक्ष ने सबके मोबाइल लेकर कलेक्टर प्रतिनिधि की उपस्थिति में जब्ती बनाई और सील करके रखे गये।

छात्रों का कहना था कि परीक्षा के बाद मोबाइल की जरूरत होती है इसलिए वे मोबाइल लेकर आते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने बताया कि किसी भी सेंटर में कोई नकल प्रकरण नहीं बना है।

परीक्षा के साथ प्रैक्टिकल भी | बोर्ड की परीक्षा के साथ ही प्राइवेट परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएँ भी चल रही हैं। सोमवार को मॉडल स्कूल में कक्षा दसवीं की साइंस विषय की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित हुई।

केन्द्राध्यक्ष राजेश जगाती व सहायक केन्द्राध्यक्ष तरूपमा मिश्रा ने बताया कि प्रैक्टिकल में 371 छात्र शामिल हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी हो रही है।

Created On :   20 Feb 2024 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story