पूर्व विस में भाजपा-कांग्रेस के बीच विवाद, फायरिंग, बमबाजी, पथराव

पूर्व विस में भाजपा-कांग्रेस के बीच विवाद, फायरिंग, बमबाजी, पथराव
भाजपा प्रत्याशी, उनके समर्थक व एएसआई घायल, भीड़ को काबू करने पुलिस ने किए हवाई फायर




डिजिटल डेस्क जबलपुर। पूर्व विधानसभा क्षेत्र में मतदान समाप्ति के करीब आधा घंटा पहले भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर अपने समर्थकों के साथ घमापुर कृष्णा कॉलोनी पहुँचे, वहाँ पर कांग्रेसियों से उनकी झड़प हो गई। इस बीच दोनों तरफ से हवाई फायरिंग, बमबाजी और पथराव किया गया। इस घटना में बम के छर्रे लगने से भाजपा प्रत्याशी, उसके 4 समर्थक व वहाँ मौजूद एक एएसआई घायल हो गया। भीड़ को काबू करने पुलिस ने हवाई फायरिंग की लेकिन अधिकारियों द्वारा इनकार किया जा रहा है। घटना को लेकर घमापुर थाने में घंटों हंगामा होता रहा। उधर इस घटना को लेकर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।





जानकारी के अनुसार मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर अपने समर्थक मोहित सोनकर, आकाश सोनकर, अनिल सोनकर और बड़े दाउ के साथ घमापुर चौक से कांचघर की ओर जा रहे थे। वे कृष्णा कॉलोनी में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव कार्यालय के सामने पहुँचे वहाँ कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के समर्थकों की भीड़ मौजूद थी। भीड़ देख श्री सोनकर वहाँ रुक गए जिसके बाद होहल्ला शुरू हो गया। हंगामा होता देख वहाँ ड्यूटी पर तैनात घमापुर थाने के एएसआई गोपाल सिंह ने उन्हें वहाँ से जाने के लिए कहा लेकिन वहाँ से वह जाने को तैयार नहीं हुए। इस बीच किसी ने हवाई फायर कर दिया जिसके बाद देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया।

दोनों पक्षों से हुई फायरिंग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हंगामे के चलते भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक उग्र हो गए और हवाई फायर किया जिसके बाद दोनों पक्षों से आठ से दस हवाई फायर किए गए और फिर पथराव शुरू हो गया। श्री सोनकर वहाँ से भागे तो कांग्रेस खेमे से फेंका गया देशी बम उनके पास आकर गिरा जिसके छर्रे लगने से वह और उनके समर्थक मोहित सोनकर, आकाश सोनकर, अनिल सोनकर व बड़े दाउ घायल हो गए। इसके अलावा वहाँ मौजूद एएसआई गोपाल सिंह भी बम के छर्रे लगने से घायल हो गए।

पुलिस ने किया बल प्रयोग

घटना के बाद मौके पर पहुँचे पुलिस अधिकारियों द्वारा उपद्रवियों को समझाने का प्रयास किया गया और भीड़ को खदेडऩे के लिए बल प्रयोग किया, जिसके बाद वहाँ अफरा-तफरी मच गई। इस भगदड़ में भी कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।

घमापुर चौक पर तैनात पूरी टीम सस्पेंड

हवाई फायरिंग, बमबामी की घटना के बाद कुछ ही देर में वहाँ भारी पुलिस बल पहुँच गया। वहीं कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन व एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने मौके पर पहुँचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्हें जानकारी लगी कि घटना के दौरान वायरलैस सेट पर काल करके पुलिस बल बुलाया गया था लेकिन घमापुर चौक पर तैनात बल मौके पर पहुँचा। इसके बाद एसपी ने वायरलैस सेट पर ही घमापुर चौक पर तैनात अधिकारी व पुलिस जवानों की पूरी टीम को सस्पेंड करने के आदेश दिए।

थाने में घंटों चला हंगामा

घटना की जानकारी लगने पर भाजपा नगराध्यक्ष प्रभात साहू, ग्रामीण अध्यक्ष आशीष दुबे अपने समर्थकों के साथ घमापुर थाने पहुँच गए। थाने में भाजपा नेताओं की भीड़ से घंटों हंगामा होता रहा। हंगामे के चलते पुलिस अधिकारी थाने पहुँचे और भाजपा नेताओं से चर्चा के बाद फायरिंग व बमबाजी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पी-3

सभी पहलुओं की जाँच होगी

घमापुर क्षेत्र में हुई घटना में जो लोग घायल हुए सभी का मुलायजा कराया गया है। वहीं घटना के सभी पहलुओं की जाँच कराई जा रही है। जाँच में घटना के वीडियो व तथ्यों के आधार पर फायरिंग व उपद्रव करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

आदित्य प्रताप सिंह, एसपी

Created On :   17 Nov 2023 6:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story