कर्ज से परेशान होकर किसान ने पत्नी के साथ धुआँधार से लगाई थी छलाँग

कर्ज से परेशान होकर किसान ने पत्नी के साथ धुआँधार से लगाई थी छलाँग
भेड़ाघाट पुलिस की जाँच में घर से मिला सुसाइड नोट, पत्नी का शव भी नदी से बरामद

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हौरा िहनौता निवासी किसान धर्मेन्द्र पटैल उम्र 40 वर्ष ने अपनी पत्नी संध्या उम्र 35 वर्ष के साथ 28 जून को धुआँधार से छलाँग लगाई थी। पति का शव मंगलवार को नर्मदा नदी के मालकछार के पास बरामद किया गया था, वहीं पत्नी का शव बुधवार को भेड़ाघाट के गौबच्छा घाट के पास बरामद किया गया। उधर मामले की जाँच में जुटी भेड़ाघाट पुलिस को मृतक किसान के घर से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें बैंक का 15 लाख का कर्ज होने से तंग आकर आत्महत्या करने का जिक्र किया गया है।

घटना के संबंध में टीआई शफीक खान ने बताया कि ग्राम बम्हौरा हिनौता निवासी धर्मेन्द्र पटैल किसानी का कार्य करता था। 28 जून की सुबह वह अपनी पत्नी संध्या को लेकर घर से निकला और फिर वापस नहीं लौटा था। परिजनों द्वारा गुमशुदगी दर्ज कराए जाने पर तलाशी के दौरान धुआँधार के पास से बाइक बरामद की गई थी। उसके बाद दम्पति द्वारा धुआँधार में कूदने की आशंका नजर आने पर नर्मदा किनारे के आसपास के गाँवों में सूचना देकर उनकी तलाश की जा रही थी। मंगलवार को धर्मेन्द्र का शव शहपुरा थाना क्षेत्र में नर्मदा नदी के मालकछार घाट के पास से बरामद किया गया था, वहीं बुधवार की दोपहर उनकी पत्नी संध्या का शव गौबच्छा घाट के पास नदी में उतराता हुआ बरामद किया गया है।

घर पर छोड़ा सुसाइड नोट

जाँच अधिकारी के अनुसार किसान का शव बरामद होने के बाद पुलिस ने जाँच-पड़ताल कर परिजनों के बयान दर्ज किए। जाँच के दौरान मृत दम्पति के घर से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि बैंक से 15 लाख का कर्ज लिया था जो कि चुका नहीं पाने और कर्ज बढऩे से परेशान होकर वे आत्मघाती कदम उठा रहे हैं। पुलिस द्वारा सुसाइड नोट को जाँच में लिया गया है।

अंतिम संस्कार के पहले मिला पत्नी का शव

जानकारी के अनुसार मंगलवार को धर्मेन्द्र पटैल का शव बरामद होने के बाद शव को पीएम के लिए मेडिकल भेजा गया था। बुधवार को पीएम होने के बाद परिजन शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए तिलवारा पहुँचे थे। श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के दौरान ही पत्नी संध्या का शव बरामद होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर अंतिम संस्कार रोक परिजन मौके पर पहुँचे और संध्या के शव को पंचनामा कार्रवाई के बाद मेडिकल भेजा गया। पीएम के बाद दोनों का अंतिम संस्कार एक साथ किया गया।

मासूम बच्चों ने दी मुखाग्नि

बम्हौरा हिनौता गाँव में हुई इस हृदय विदारक घटना से पूरे गाँव में मातम का माहौल है। बुधवार को मासूम बच्चों ध्रुव 15 वर्ष व शिवांश 12 वर्ष ने अपने माता-पिता को मुखाग्नि दी। यह दृश्य देख पूरा माहौल गमगीन हो गया और शवयात्रा में शामिल होने पहुँचे लोगों की आँखें नम हो गईं।

Created On :   5 July 2023 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story