फर्नीचर दुकान, व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स, कबाड़ दुकान और मकान में लगी आग

पिछले 24 घंटे में चार जगह आग लगने की घटनाएँ, फायर ब्रिगेड ने चारों जगह पहुँचकर आग पर पाया नियंत्रण

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर में पिछले 24 घंटे में चार जगह आग लगने की घटनाएँ हुईं। मंगलवार रात 8.15 बजे रद्दी चौकी में एक फर्नीचर दुकान में आग लग गई। इसके पहले मंगलवार शाम 7.10 बजे भंवरताल गार्डन के सामने एक व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स के दूसरी मंजिल स्थित मीटर बोर्ड के पास इलेक्ट्रिक केबल में आग लग गई। मंगलवार सुबह प्रेमसागर पुलिस चौकी के पास एक मकान और सोमवार देर रात गोहलपुर थाने के पास एक कबाड़ दुकान में आग लगने की घटनाएँ हुईं। फायर ब्रिगेड ने चारों जगह पहुँचकर आग पर नियंत्रण किया। अग्नि हादसे में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

बंद फर्नीचर दुकान में शॉर्ट सर्किट से भड़की आग

रद्दी चौकी के समीप मंगलवार रात 8.15 बजे बंद फर्नीचर दुकान के मीटर बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने से आग भड़क उठी। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। हादसे में दुकान में रखे लग्जरी सोफे, वुडन आलमारी और फर्नीचर जल गए। दुकान संचालक अरविंद गुप्ता ने बताया कि रद्दी चौकी पर उनकी फर्नीचर की दुकान है। दुकान के ऊपर उनका निवास है। मंगलवार को अवकाश होने के कारण दुकान बंद थी। वे अपने घर पर थे। लगभग 8.15 बजे मीटर बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद आसपास के लोग मिलकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। कुछ ही देर में आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड के पहुँचने के पहले ही बड़ी संख्या में लग्जरी सोफे, वुडन आलमारी और फर्नीचर जल गए। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स के इलेक्ट्रिक केबल में आग

मंगलवार शाम 7.10 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना मिली िक भंवरताल गार्डन के सामने आहूजा टॉवर की दूसरी मंजिल में मीटर बोर्ड की इलेक्ट्रिक केबल में आग लग गई। आग लगते ही टॉवर में मौजूद ऑफिसों में काम कर रहे कर्मचारी बाहर निकल आए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मकान में आग, गृहस्थी जलकर खाक

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार सुबह 10.25 बजे प्रेमसागर पुलिस चौकी के पास अजय कटहा के मकान में आग लग गई। आग से घर की गृहस्थी का पूरा सामान जल गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कबाड़ की दुकान में आग

सोमवार देर रात 12.45 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि गोहलपुर थाने के समीप रियाज अंसारी की कबाड़ की दुकान में आग लग गई। कबाड़ दुकान में प्लास्टिक का सामान होने के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। आग की सूचना मिलते ही आसपास के दुकानदार भी मौके पर पहुँच गए। हादसे में कबाड़ दुकान में रखा सामान जल गया। आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है।

Created On :   21 Nov 2023 5:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story