जबलपुर: घायल बीमित को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड इलाज का भुगतान नहीं दे रही

घायल बीमित को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड इलाज का भुगतान नहीं दे रही
  • आरोप : सर्वेयर परीक्षण कर गए फिर भी नहीं मिल रहा सहयोग
  • बीमित ने खुद मेल करके बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया पर सहयोग नहीं मिला।
  • बीमित को अपने खर्च पर पैर का ऑपरेशन कराना पड़ा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों से प्रीमियम देने के बाद भी पॉलिसीधारकों को समय पर कैशलेस इलाज नहीं मिल रहा है। यहाँ तक कि बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की खामियाँ निकालकर नो क्लेम करने में बीमा कंपनियाँ पीछे नहीं हैं।

मध्यप्रदेश के शाजापुर निवासी दिलीप सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि मार्च 2024 में सड़क हादसे में वे घायल हो गए थे। इलाज के लिए उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड बीमा कंपनी ने सर्जरी के लिए कैशलेस करने से इनकार कर दिया।

बीमित ने खुद मेल करके बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया पर सहयोग नहीं मिला। बीमित को अपने खर्च पर पैर का ऑपरेशन कराना पड़ा। इलाज के बाद वह वर्तमान में बेड रेस्ट पर है और बीमा कंपनी को इलाज का भुगतान करने के लिए सारे दस्तावेज मेल कर चुका है।

पॉलिसी क्रमांक 4148/306561731/00/000 का बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट ने जल्द भुगतान का वादा किया पर उसे आज तक भुगतान नहीं मिला।

बीमित का आरोप है कि उसके साथ बीमा अधिकारियों के द्वारा गोलमाल करते हुए सहयोग देने से इनकार कर दिया गया है, वहीं आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के अधिकारियों से संपर्क किया पर वहाँ से कंपनी का पक्ष नहीं मिल सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   10 Jun 2024 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story