जबलपुर ट्रैफिक व्यवस्था पुलिस के लिए बड़ी चुनौती, समाधान ही हो हमारी प्राथमिकता

एसएसपी ने अधिकारी-कर्मचारियों को किया ब्रीफ

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर और सुगम बनाने के लिए एसएसपी तुषार कांत विद्यार्थी ने खुद कमान सँभाली। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारी-कर्मचारियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारु बनाना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है, इसका समाधान ही हमारी प्राथमिकता होना चाहिए।उन्होंने कहा कि यातायात सुगमता से चलता रहे यह हमारा प्रयास होना चाहिये। शहर के प्रमुख तिराहोंं-चौराहों पर जहाँ ज्यादा आवागमन अवरुद्ध होता है वहाँ ट्रैफिक के अधिकारियों की एक माह के लिए नामजद तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में शहर की यातायात व्यवस्था अच्छी नहीं कही जा सकती है। जगह-जगह जाम की स्थिति निर्मित होती है। सड़कों पर ऑटो खड़े करने व नियम विरुद्ध वाहन पार्क करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेें। इस दौरान एएसपी प्रियंका शुक्ला, एएसपी ट्रैफिक प्रदीप शेन्डे, डीएसपी यातायात मधुकर चौकीकर, आरआई सौरभ तिवारी एवं अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

नियमों का पालन जरूरी

उन्होंने कहा कि शहर में जहाँ भी प्वॉइंट लगाए गये हैं वहाँ तैनात अधिकारी-कर्मचारियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे ट्रैफिक नियमों का पालन कराएँ। इसके अलावा मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों व हेलमेट नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

खामियों को दूर किया जाए

एसएसपी ने कहा कि अपनी पदस्थापना के बाद से शहर के प्रमुख तिराहों-चौराहों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने परेशानियों को देखा और वहाँ पर ट्रैफिक की जो खामियाँ हैं उसे दूर करने के लिए अधिकारी के साथ ही मैदानी अमले से रू-ब-रू हुए।

Created On :   6 May 2023 5:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story