जबलपुर: शिक्षिका के पैन कार्ड को एडिट कर निकाल लिया लाखों का लोन

शिक्षिका के पैन कार्ड को एडिट कर निकाल लिया लाखों का लोन
  • माढ़ोताल थाना में पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत
  • महिला की मानें तो वे इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले व्यक्ति को नहीं पहचानती हैं।
  • पीड़िता की मानें तो इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले ने दो बैंकों से फर्जी लोन ले लिया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। माढ़ोताल थाना क्षेत्र निवासी एक शिक्षिका के पैन कार्ड को एडिट कर कुछ लोगों ने लाखों का लोन ले लिया। इसके बाद पीड़िता ने जब थाना पहुँचकर अपनी आपबीती बताई तो संदिग्ध आरोपियों द्वारा उसे धमकियाँ भी दी जाने लगी हैं।

अपनी शिकायत में म.नं. 19 शिवाजी नगर माढ़ोताल निवासी महेन्द्र कुमार पटेल की पत्नी सविता पटेल ने बताया है कि वे पेशे से शिक्षिका हैं।

उन्होंने सिविल लाइन स्थित एसबीआई में आवेदन किया था। इस पर उनकी सिबिल चैक करने पर यह जानकारी दी गई कि पहले से ही उनके नाम पर 2 लोन दिखाई दे रहे हैं, जबकि उन्होंने अभी तक कोई भी लोन नहीं लिया है।

अपनी पत्नी की फोटो लगाकर ले लिया लोन

पुलिस को पीड़िता ने बताया कि बैंक द्वारा हुई जाँच में यह पता चला है कि ग्राम महुआखेड़ा पाटन निवासी किसी व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी की फोटो एवं फर्जी साइन बनाकर कूटरचित दस्तावेज व पैन कार्ड तैयार कर उक्त लोन लिए गए हैं।

महिला की मानें तो वे इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले व्यक्ति को नहीं पहचानती हैं।

लाखों के हैं दोनों लोन

पीड़िता की मानें तो इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले ने दो बैंकों से फर्जी लोन ले लिया है। इसमें पहला तो 3 लाख रुपए का है तो वहीं दूसरा लोन 19 लाख रुपए का है। इसमें अारोपी ने अपनी पत्नी को गारंटर के रूप में पेश किया है।

उनके अनुसार इस फर्जीवाड़े में बैंक से जुड़े कर्मचारियों के भी शामिल होने का पूरा संदेह है और 7 मार्च को थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने उक्त फर्जी पैन कार्ड भी जब्त कर लिया है।

परिवार को दी जा रहीं धमकियाँ

पुलिस को पीड़िता ने बताया है कि फर्जी पैन कार्ड बनाकर इस जालसाजी को अंजाम देने वाले आरोपी द्वारा अलग-अलग फोन नंबरों से उन्हें तथा पति को जान से मारने की धमकियाँ भी दी जा रही हैं। इसे देखते हुए उक्त आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई कर न्याय एवं सुरक्षा भी मुहैया कराई जाए।

Created On :   30 March 2024 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story