पानी के बहाव से रेलवे ट्रैक पर जमी मिट्टी, 3 ट्रेनें निरस्त

पानी के बहाव से रेलवे ट्रैक पर जमी मिट्टी, 3 ट्रेनें निरस्त
गोसलपुर-देवरी स्टेशन के बीच हुई घटना, सुधार के बाद अब 20 की स्पीड से निकाली जा रहीं ट्रेनें

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण जबलपुर-कटनी रेलवे खंड पर रेलवे ट्रैक में मिट्टी आ जाने से कई ट्रेनें प्रभावित हो गईं। जानकारी के मुताबिक देवरी से गोसलपुर के बीच ट्रैक पर मिट्टी आ जाने की वजह से इंदौर-बिलासपुर ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया। इस दौरान ट्रेन भोपाल से इटारसी जंक्शन पर पहुँची लेकिन इसके बाद 2 घंटे यहाँ पर खड़ी रहने के बाद इस ट्रेन को नागपुर रूट से डायवर्ट कर चलाया गया है। इसके अलावा रेल प्रशासन ने गुरुवार को कटनी-सतना, सतना-मानिकपुर तथा मानिकपुर-सतना पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया।

इटारसी स्टेशन पर उतारे गए सैकड़ों यात्री

ट्रेन में बैठे जबलपुर, नरसिंहपुर आदि स्टेशनों के लगभग सैकड़ों यात्रियों को इटारसी स्टेशन पर उतारा गया, जिसके बाद सभी को दूसरी ट्रेन में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया। रेलवे ट्रैक पर मिट्टी आ जाने की वजह से इटारसी-कटनी के बीच चलने वाली ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया।

घंटों बाद ट्रैक हुआ बहाल

इटारसी स्टेशन पर उतारे गए यात्रियों को जनता एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में बैठाकर जबलपुर की ओर रवाना किया गया। मामले की जानकारी लगते ही रेल कर्मचारियों द्वारा रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने का काम शुरू किया गया, जिसके बाद कटनी-जबलपुर रेलवे ट्रैक दोबारा से बहाल हो सका। सुधार के बाद जबलपुर-कटनी रेल खंड पर 20 की स्पीड से ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

Created On :   4 Aug 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story