जबलपुर: आँख के ऑपरेशन का पूरा भुगतान देने से निवाबूपा इंश्योरेंस ने किया इनकार

आँख के ऑपरेशन का पूरा भुगतान देने से निवाबूपा इंश्योरेंस ने किया इनकार
  • सालों पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी बीमित को नहीं मिला कोई लाभ
  • पीड़ित का आरोप है कि क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों के द्वारा गोलमाल किया गया है
  • बीमित को अपने पास से अस्पताल की शेष राशि जमा करनी पड़ी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी बीमा कंपनी अस्पताल में कैशलेस नहीं कर रही है। बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की खामियाँ निकाली जाती हैं। बीमित काफी मेहनत करके बीमा कंपनी को सारे तथ्य देता है तो उसमें भी कटौती कर दी जाती है।

हरियाणा कैथल निवासी जय भगवान ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने निवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक 32827569202301 का प्रीमियम सालों से देते आ रहे हैं।

जय की पत्नी नेहा की आँख में दिक्कत होने के कारण अस्पताल में चेक कराने गए तो परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। फरवरी 2024 में ऑपरेशन के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो स्वीकृत किया, पर जब छुट्टी होने लगी तो बीमा कंपनी ने राशि में कटौती कर दी।

कटौती किए जाने का कारण बीमित ने कंपनी से पूछा तो उनके द्वारा सही जवाब नहीं दिया गया। बीमित को अपने पास से अस्पताल की शेष राशि जमा करनी पड़ी। पॉलिसीधारक ने कई बार बीमा कंपनी से संपर्क किया, पर उनके द्वारा यही कहा जा रहा है कि हमारी कंपनी इतनी ही राशि देगी।

पीड़ित का आरोप है कि क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों के द्वारा गोलमाल किया गया है, जबकि हमारी पॉलिसी सालों पुरानी है। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि के द्वारा इस संबंध में कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   15 April 2024 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story