जबलपुर: कैंसर की बीमारी से मौत होने पर भी नाॅमिनी को नहीं मिली पीएम ज्योति बीमा की राशि

कैंसर की बीमारी से मौत होने पर भी नाॅमिनी को नहीं मिली पीएम ज्योति बीमा की राशि
  • सारे दस्तावेज देने के बाद भी महीनों से भटक रही पीड़िता
  • सभी दस्तावेज बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी को भेजे गए
  • अधिकारियों ने नाॅमिनी कल्पना के खाते में बीमा राशि जल्द ट्रांसफर करने का वादा किया था।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार के लिए बीमा योजना शुरू हुई थी। इस योजना में खाताधारक के अकाउंट से प्रतिवर्ष प्रीमियम कटता आ रहा है।

खाताधारक हादसे का शिकार हो जाता है या फिर किसी गंभीर बीमारी से मौत हो जाती है तो मृतक के परिजनों को बीमा राशि के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है। ऐसी ही शिकायत कटनी एनकेजे निवासी कल्पना यादव ने की है।

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि इलाहाबाद बैंक में पति धर्मेन्द्र यादव का खाता था। खाते से प्रतिवर्ष पीएम ज्योति बीमा की राशि का प्रीमियम कट रहा था। पति की कैंसर की बीमारी से ग्रसित होने के कारण नवंबर 2023 में इलाज के दौरान मुंबई में मौत हो गई थी।

उनकी मौत के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र सहित सभी दस्तावेज बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी को भेजे गए थे। खाता क्रमांक 2004123-6 के खाते से काटी गई राशि का विवरण भी दिया गया था।

अधिकारियों ने नाॅमिनी कल्पना के खाते में बीमा राशि जल्द ट्रांसफर करने का वादा किया था। बीमित के परिजन लगातार बैंक के माध्यम से संपर्क कर रहे हैं पर महीनों बीत जाने के बाद भी बीमा राशि नहीं मिली।

पीड़िता का कहना है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है और वे कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ| स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   9 April 2024 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story