नामांकन के लिए अब बचे केवल 8 घंटे, 31 नामांकन जमा हो चुके

शनिवार और रविवार को नामांकन फॉर्म जमा नहीं होंगे

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पूरे पाँच साल इंतजार करने वालों के िलए अब केवल 8 घंटों का समय बचा है। इन 8 घंटों में यदि उन्होंने अपने नामांकन जमा नहीं किए तो फिर उन्हें संभवत: 5 साल का इंतजार करना होगा। शनिवार और रविवार को नामांकन फॉर्म जमा नहीं किए जा सकेंगे और यही कारण है िक अब आज शुक्रवार को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक और सोमवार 30 अक्टूबर को भी 4 घंटों का समय होगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को स्क्रूटनी और 2 नवम्बर को नाम वापसी के साथ पूरी पिक्चर क्लियर हो जाएगी कि चुनाव में कौन-कौन और कितने प्रत्याशी मैदान में हैं। गुरुवार को 18 अभ्यर्थियों ने 24 नामांकन पत्र दाखिल िकए। इस प्रकार 21 अक्टूबर से शुरू हुए नामांकन के सिलसिले में अब तक कुल 24 अभ्यर्थियों ने 31 नामांकन भरे हैं।

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार चौथे दिन गुरुवार को सुबह से ही कलेक्ट्रेट में हलचल रही और कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन भरने का सिलसिला शुरू हुआ। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों में पाटन से नीलेश अवस्थी ने कांग्रेस की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट, विजय मोहन ने आम आदमी पार्टी की ओर से नामांकन पत्र के दो सेट एवं तान सिंह ठाकुर तन्नु भइया ने नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया है । बरगी से नीरज सिंह ठाकुर ने भाजपा की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट, माँगीलाल ने निर्दलीय उम्मीदवार की हैसियत से एक सेट, आनंद सिंह ने आम आदमी पार्टी की ओर से तीन सेट एवं सतेंद्र सिंह ने आम आदमी पार्टी की ओर से नामांकन पत्र के तीन सेट दाखिल किये हैं । जबलपुर पूर्व से बालकिशन चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत किया है । जबलपुर केंट से राजेश श्रीवास्तव सोनू ने निर्दलीय उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक सेट, राजीव कुमार गुप्ता ने अखंड भारत चेतना दल की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट, अशोक रोहाणी ने भाजपा की ओर से एक सेट, राजेश कुमार वर्मा ने आम आदमी पार्टी की ओर से एक सेट एवं श्रीमती रूपाली वर्मा ने आप की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया है । विधानसभा जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह उर्फ घनश्याम सिंह ने भाजपा की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत किया है ।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पनागर से आशा गोंटिया ने बसपा की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट, पंकज पाठक ने आम आदमी पार्टी की ओर से एक सेट एवं गौरी शंकर तिवारी ने निर्दलीय उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया है । सिहोरा से सुभाष सिंह मरकाम ने बसपा की ओर से नामांकन पत्र का एक सेट रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया है । जबलपुर पूर्व से नाम निर्देशन पत्र का एक सेट जमा कर चुके अंचल सोनकर ने आज भी भाजपा की ओर से नाम निर्देशन पत्र का दूसरा सेट दाखिल किया है । वहीं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जबलपुर उत्तर से आज कोई भी नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया है ।

मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित-

राज्य शासन ने परक्राम्य लिखित अधिनियम के अंतर्गत प्रदेश में विधानसभा आम चुनाव के मतदान के लिये 17 नवम्बर 2023 शुक्रवार को सार्वजनिक एवं सामान्य अवकाश घोषित किया है।

माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण आयोजित-

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के मार्गदर्शन में मानस भवन में माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इस दौरान माइक्रो ऑब्जर्वर के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही कहा गया कि उनके द्वारा मतदान के दिन करने वाले कार्य का अवलोकन सजगता से करें। इस दौरान मतदान केन्द्र की तैयारियाँ, वहाँ आवश्यक सुविधायें, दिनभर की रिपोर्ट की जानकारी भी देने के निर्देश दिये गए।

Created On :   26 Oct 2023 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story