जबलपुर: मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल समेत अन्य अस्पताल में ओपीडी-आईपीडी हुई कम

मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल समेत अन्य अस्पताल में ओपीडी-आईपीडी हुई कम
  • त्योहार की दस्तक के साथ अस्पतालों में घटे मरीज
  • इमरजेंसी विभाग और स्त्री रोग विभाग को छोड़कर, अन्य विभागों में मरीजों की संख्या घट गई है।
  • अवकाश के चलते ओपीडी बंद रही, वहीं आईपीडी भी बेहद कम रही।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। त्योहार की दस्तक के साथ शहर के अस्पतालों में मरीजों की संख्या घटने लगी है। बीते दिन जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज समेत अन्य अस्पताल में ओपीडी और आईपीडी की संख्या बीते दिनों के मुकाबले कम नजर आई।

होली पर्व के चलते कई मरीजों ने अस्पताल से डिस्चार्ज ले लिया है। इमरजेंसी को छोड़ दें तो ज्यादातर मरीज त्योहार के बाद ही अस्पतालों का रुख करेंगे। मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि इमरजेंसी विभाग और स्त्री रोग विभाग को छोड़कर, अन्य विभागों में मरीजों की संख्या घट गई है।

कई मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज ले चुके हैं, तो कई मरीज त्योहार के बाद सर्जरी वगैरह कराना प्रिफर करते हैं। वर्तमान में करीब 800 मरीज भर्ती हैं, जबकि त्योहार न हो तो यह संख्या 1100 तक पहुँच जाती है। वहीं जिला अस्पताल में भी यही स्थिति है।

आरएमओ डाॅ. रत्नेश नामदेव ने बताया कि शनिवार को बीते दिनों के मुकाबले आईपीडी आधी हो गई और 57 मरीज ही भर्ती हुए। वहीं ओपीडी में 610 मरीज आए, जबकि अन्य दिनों में यह संख्या 900 से 1000 तक पहुँच जाती है। रविवार को अवकाश के चलते ओपीडी बंद रही, वहीं आईपीडी भी बेहद कम रही।

Created On :   27 March 2024 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story