हिरन नदी के पुल से बहा पिकअप वाहन, चालक लापता

मझौली थाना क्षेत्र के ग्राम गाढ़ा के समीप बीती रात हुआ हादसा, रेस्क्यू में जुटी टीम

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते मझौली थाना क्षेत्र में ग्राम गाढ़ा स्थित हिरन नदी के पुल के ऊपर पानी का तेज बहाव होने से मंगलवार की रात एक पिकअप वाहन बह गया। पिकअप वाहन में चालक के अलावा कौन था इसका पता नहीं चल सका है। उधर जानकारी लगने पर रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम को मौके पर बुलाया गया। हादसे के बाद से पुल के दोनों तरफ से आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

इस संबंध में मझौली टीआई अभिलाष मिश्रा ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 11 बजे मुरई रोड पर हिरन नदी गाढ़ा गनियारी पुल पर पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 34 जी 0844 पुल के ऊपर से गुजर रहा था। बारिश के कारण पुल के ऊपर से पानी बह रहा था और वाहन तेज बहाव में नदी में बह गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची लेकिन अँधेरा होने के कारण कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी गई। बुधवार की सुबह एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुँचकर रेस्क्यू शुरू किया। जानकारों के अनुसार पुल के ऊपर से बहा पिकअप वाहन कुछ दूरी पर जाकर कीचड़ के बीच फँस गया जिसे निकालने की कवायद की जा रही है। उधर हादसे के बाद पुल के दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर आवागमन बंद कर दिया गया है।

चालक के लापता होने की आशंका

पुलिस के अनुसार पिकअप वाहन इंद्राना से मझौली की ओर आ रहा था। बारिश के कारण पुल पूरी तरह डूब गया था और दूसरी तरफ गड्ढा होने के कारण चालक कुछ समझ पाता उससे पहले ही वाहन तेज बहाव में बह गया। लोगों का कहना है कि वाहन में चालक अकेला था जो कि तेज बहाव में बह गया लेकिन पुलिस द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। उधर तहसीलदार राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि पिकअप वाहन में जितेंद्र दाहिया, राजकुमार झारिया के होने की सूचना मिली है जो कि पाटन के निवासी बताए जा रहे हैं। उनके संबंध में पतासाजी की जा रही है।

जानकारी जुटा रही पुलिस

हिरन नदी के पुल से बहे वाहन में कितने लोग थे पुलिस इसकी जानकारी जुटाने में लगी है। पिकअप वाहन का पंजीयन दमोह निवासी भागीरथ पटेल के नाम पर दर्ज है। इस आधार पर मझौली पुलिस ने दमोह पुलिस से संपर्क कर वाहन मालिक व वाहन को कौन चला रहा था इस संबंध में जानकारी माँगी है।

बारिश के चलते रेस्क्यू में बाधा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुल से बहा वाहन कुछ दूरी पर कीचड़ में फँस गया। जिसे निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम जुटी है। बुधवार को रेस्क्यू के दौरान कई कीचड़ में फँसे वाहनों को निकालने के लिए रस्सा फँसाया गया जो कि बार-बार टूट रहा था। जिसके चलते वाहन को बाहर नहीं निकाला जा सका है।

Created On :   28 Jun 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story