रसल चौक पर बारिश में डाल रहे पाइप लाइन, क्षेत्र कीचड़ से लथपथ

रसल चौक पर बारिश में डाल रहे पाइप लाइन, क्षेत्र कीचड़ से लथपथ
व्यापारियों और आम नागरिकों को हो रही परेशानी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

शहर के रसल चौक जैसे व्यावसायिक क्षेत्र में बारिश के मौसम में 24 घंटे पेयजल सप्लाई करने पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की जा रही है। इससे पूरा क्षेत्र कीचड़ से लथपथ हो गया है। हालत यह है कि कीचड़ में वाहन फिसल रहे हैं। वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इससे व्यापारियों और आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी द्वारा दयानंद सरस्वती वार्ड में पिछले एक साल से 24 घंटे पेयजल सप्लाई के लिए नई पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। यह काम बारिश के पहले पूरा किया जाना था। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पाइप लाइन डालने का काम तय समय-सीमा में पूरा नहीं हो पाया। दो दिन पहले रसल चौक की सड़क के चारों तरफ पाइप लाइन के लिए खुदाई कर दी गई। बारिश होने से यहाँ पर कीचड़ हो गया। कई वाहन चालक कीचड़ में फिसलकर गिर चुके हैं। व्यापारियों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसके बाद भी खुदाई का काम बंद नहीं किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जहाँ पर पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई है, वहाँ पर पाइप लाइन डालने के बाद केवल मिट्टी भरी जा रही है। बारिश के कारण कुछ दिन में ही मिट्टी धँसकने लगेगी। इससे यहाँ पर भारी वाहन फँसेंगे।

रसल चौक पर पाइप लाइन के लिए खुदाई करने से कीचड़ होने की शिकायत मिली है। ठेकेदार को व्यवस्थित तरीके से काम करने के निर्देश दिए जाएँगे।

कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री

मॉनीटरिंग नहीं, लापरवाही से चल रहा कार्य

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि पाइप लाइन डालने का काम लापरवाही से चल रहा है। मनमाने तरीके से कहीं पर भी पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की जा रही है। खुदाई से निकलने वाली मिट्टी सड़क पर फैल रही है। बारिश में मिट्टी से कीचड़ हो रहा है। हैरान करने वाली बात यह है कि कोई भी वरिष्ठ अधिकारी काम की मॉनीटरिंग नहीं कर रहा है।

बारिश के पहले ही पूरा हो जाना था काम

जानकारों का कहना है कि पाइप लाइन डालने का काम 15 जून यानी बारिश के पहले पूरा किया जाना था, लेकिन यहाँ पर बारिश में काम किया जा रहा है। इसका खामियाजा व्यापारियों और आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि बारिश में पाइप लाइन के लिए खुदाई का काम बंद कराया जाना चाहिए।

Created On :   17 July 2023 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story