प्रधानमंत्री मोदी का आगमन आज, गैरिसन में होगी सभा

सुरक्षा व्यवस्था के रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम, चप्पे-चप्पे पर रखेंगे नजर

डिजिटल डेस्क जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुरुवार की दोपहर शहर आगमन होगा। आप 2 घंटे से अधिक समय तक शहर में रहेंगे और सदर के गैरिसन मैदान में होने वाले मुख्य आयोजन में ही मदन महल की पहाड़ी पर बनने वाले वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक की आधारशिला रखेंगे। इसी दिन वीरांगना की जयंती भी है, इसलिए यह आयोजन ऐतिहासिक होगा क्योंकि इसमें जिले के आसपास से हजारों की संख्या में ग्रामीणजन शामिल होने यहाँ आएँगे। पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी का आगमन दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर होगा और उनकी वापसी 5 बजकर 15 मिनट पर होगी। गैरिसन मैदान से नागरिकों को वे सम्बोधित करेंगे और मुगलों के खिलाफ बिगुल फूँकने वाली वीरांगना रानी दुर्गावती के जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे। मदन महल की पहाड़ी पर 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्मारक की आधारशिला भी रखेंगे। गैरिसन मैदान में विशाल डोम बनाए गए हैं ताकि प्रधानमंत्री को सुनने आने वालों को परेशानी न हो। सावधानी के तौर पर एसपीजी ने मोर्चा सँभाल लिया है और हर आवाजाही पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। वहीं जिले के बाहर से भी पुलिस बल बुलाया गया है जिसमें महिला कर्मी भी शामिल हैं।

गोपाल भार्गव करेंगे अगवानी-

प्रदेश के लोक निर्माण विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव गुरुवार को सुबह 5.40 बजे जबलपुर आएँगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रवास के दौरान श्री भार्गव उनकी अगवानी करेंगे, उन्हें मिनिस्टर इन वेटिंग नियुक्त किया गया है। अगवानी के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य मंत्री व स्थानीय नेता मौजूद रहेंगे।

अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों का हुआ कोरोना टेस्ट-

कलेक्ट्रेट में दो िदन में 300 से अधिक अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इनमें कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। सीएमएचओ डॉ. संजय मिश्रा का कहना है कि प्रोटोकॉल के तहत यह टेस्ट कराया गया और सभी की िरपोर्ट निगेटिव आई है।

Created On :   4 Oct 2023 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story