बीमारी का बहाना बनाकर सस्ते दाम पर बेचते थे चोरी के वाहन

शातिर चोर गिरोह के 2 किशोर सहित 5 पकड़ाए, 9 खरीददार भी बने आरोपी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर में बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने चलाए जा रहे अभियान के दौरान सिविल लाइन पुलिस ने शातिर चोर गिरोह के 2 किशोर सहित 5 सदस्यों व 9 खरीददारोंं को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उनके कब्जे से चोरी के 16 लाख कीमत के 24 वाहन बरामद किए गये हैं। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में एसपी टीके विद्यार्थी ने दी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सूने स्थानों से मास्टर चाबी से वाहन चोरी करते थे और परिवार में बीमारी का बहाना बनाकर सस्ते दाम पर वाहन बेच देते थे।

इस संबंध में बताया गया कि सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 13 व 15 वर्षीय किशोर अपने तीन साथी सागर राजपूत निवासी गोरखपुर, प्रशांत यादव निवासी नयागाँव एवं सिवनी निवासी अंकित चंदेल के साथ दोपहिया वाहनों की चोरी करते हैं। उनका नेटवर्क जबलपुर से सिवनी तक फैला है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने सभी को पकड़ा और उनके कब्जे से 24 वाहन बरामद कर पूछताछ की जा रही है।

वाहन खरीदने वाले भी गिरफ्तार

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शातिर चोर गिरोह के सदस्यों से पूछताछ के बाद चोरी के वाहन खरीदने वाले सिवनी निवासी राकेश यादव, धीरज यादव, प्रमोद अहिरवार, राजेंद्र यादव, रामदीन यादव, रमन परते, राजू परते, गोहलपुर निवासी शाहिद खान, घमापुर निवासी साहिल को गिरफ्तार कर चोरी के वाहन बरामद किए गये हैं।

सिवनी ले जाकर बेचते थे वाहन

जाँच में पता चला कि पकड़े गये आरोपियों में सिवनी निवासी अंकित चंदेल कुछ समय से शहर में आकर परसवाड़ा क्षेत्र में रहता था। उसकी सिवनी में अच्छी जान-पहचान होने के कारण शहर से चोरी किए गये अधिकांश वाहनों को सिवनी ले जाकर बेचा गया, वहीं सिवनी से चोरी किए गये वाहनों को जबलपुर में बेचा गया था।

Created On :   10 Oct 2023 5:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story