आयोजन: रामटेक में होगा महासंस्कृति महोत्सव : हेमा मालिनी और कैलाश खेर आएंगे

रामटेक में होगा महासंस्कृति महोत्सव : हेमा मालिनी और कैलाश खेर आएंगे
  • रामटेक में 19 से 23 जनवरी तक कार्यक्रम
  • अनेक दिग्गज कलाकारों की रहेगी मौजूदगी
  • महासंस्कृति महोत्सव की व्यापक तैयारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । राज्य के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति को साझा करने, स्थानीय कलाकारों के लिए एक मंच, लुप्त हो रही कला और संस्कृति के संरक्षण और संरक्षण के साथ-साथ स्वतंत्रता संग्राम के अज्ञात सेनानियों की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने के लिए राज्य के हर जिले में पांच दिवसीय महासंस्कृति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत 19 से 23 जनवरी तक नागपुर जिले के रामटेक स्थित नेहरू मैदान में महासंस्कृति महोत्सव का आयोजन होगा।

कब कौन सा कार्यक्रम होगा : इस महोत्सव में स्थानीय कलाकारों के साथ कई मशहूर कलाकार हिस्सा लेंगे, इसमें हेमा मालिनी, कैलाश खेर समेत कई दिग्गज कलाकार हैं। 19 से 23 जनवरी तक आयोजित इस महोत्सव के दौरान 19 जनवरी को अभिनेत्री हेमा मालिनी, 20 जनवरी को हंसराज रघुवंशी का कार्यक्रम, 21 जनवरी को लोक नृत्य, 22 जनवरी को महानाट्यम रामटेक, कैलाश खेर का कार्यक्रम 23 जनवरी को होगा।

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण : महोत्सव की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर ने बुधवार को जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि रामटेक में महासंस्कृति महोत्सव आयोजित करने की जरूरत है। प्रशासन के माध्यम से इस महोत्सव को सुनियोजित तरीके से आयोजित किया जाना चाहिए।इस दौरान जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की व्यवस्था में मंच, मंच की लाइटिंग, लेजर शो, आतिशबाजी एवं टेंडर आदि की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पार्किंग, वाहन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिये। रामटेक के विधायक एड. आशीष जयसवाल, जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्या शर्मा, निवासी उप जिलाधिकारी सुभाष चौधरी, उपविभागीय अधिकारी वंदना सवरंगपते, तहसीलदार हंसा मोहने, पूर्व विधायक डी. मल्लिकार्जुन रेड्डी सहित रामटेक के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी प्रमुखता से उपस्थित थे।

आयुष्मान, ई-श्रम व पैन कार्ड का निःशुल्क वितरण : उत्तर नागपुर में हाल ही में बाबूजी फाउंडेशन की ओर से मुफ्त कार्ड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान 750 से अधिक आयुष्मान कार्ड, ई-श्रम कार्ड और पैन कार्ड निःशुल्क वितरण किए गए। कार्यक्रम का आयोजन गुरुद्वारा शुशीला ले-आउट, पाटणकर चौक जरीपटका में किया गया था। कार्यक्रम में शहर पुलिस अस्पताल के प्रमुख डॉ. संदीप शिंदे ने मार्गदर्शन कर उपस्थित नागरिकों को आयुष्मान कार्ड, उसकी योजनाओं सहित अन्य जानकारी दी। इस अवसर पर श्रेयश रंगारी, शशि उइके, रितिक बंसोड़, स्वप्निल निकोसे आदि उपस्थित थे।

Created On :   11 Jan 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story