लोकसभा चुनाव: चिराग पासवान को साधने में जुटी भाजपा, नाराज चिराग पर है तेजस्वी की भी नजर!

चिराग पासवान को साधने में जुटी भाजपा, नाराज चिराग पर है तेजस्वी की भी नजर!
  • प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे चिराग
  • 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. लोकसभा के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर बढ़त बना चुकी भाजपा के लिए बिहार में अपने सहयोगी दलों को साधने में मुश्किल आ रही है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की विरासत को लेकर चिराग पासवान और उनके चाचा व केन्द्रीय मंत्री पशुपति पारस आमने-सामने हैं। ऐसे में लोजपा के दोनों धड़ों को साधनो में भाजपा को मशक्कत करनी पड़ रही है। जानकारी के मुताबिक भाजपा ने चिराग पासवान को 6 सीट (5 लोकसभा व एक राज्यसभा सीट) देने का प्रस्ताव दिया है। लेकिन नीतीश कुमार के एनडीए में आने के बाद से असहज दिख रहे चिराग इस प्रस्ताव से संतुष्ट नहीं हैं। सूत्र बताते हैं कि चिराग ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि उन्हें हाजीपुर सीट के साथ पूरी पार्टी (लोजपा) चाहिए।

इसका मतलब यह कि चिराग एक तो हाजीपुर सीट से खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं और दूसरे वे गठबंधन के तहत मिलने वाली 6 सीटों को चाचा के साथ बांटना नहीं चाहते। चिराग चाहते हैं कि भाजपा पशुपति पारस को भले ही कमल चुनाव चिन्ह पर मैंदान में उतारे, लेकिन लोजपा का दो धड़ा मानकर सीटों का बंटवारा न करे। जहां तक हाजीपुर सीट का सवाल है तो यहां से मौजूदा सांसद पशुपति पाारस भी इसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े हैं, जबकि चिराग ने अपने पिता रामविलास पासवान की इस सीट पर अपना दावा जताया है। ऐसे में चाचा और भतीजा दोनों को संतुष्ट करना भाजपा के लिए मुश्किल हो रहा है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे चिराग

भाजपा की परेशानी का एक बड़ा कारण यह है कि राजद नेता तेजस्वी यादव भी चिराग पासवान को अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटे हैं। तेजस्वी ने कहा कि किधर जाना है, यह चिराग को तय करना है। चिराग की नाराजगी इस बात से समझी जा सकती है कि वे 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिहार दौरे के दौरान अनुपस्थित रहे।

Created On :   5 March 2024 3:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story