बढ़ी सेवाएं: सिंधिया ने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए उड़ान को दिखाई हरी झंडी, पर्यटन को बढ़ावा

सिंधिया ने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए उड़ान को दिखाई हरी झंडी, पर्यटन को बढ़ावा
  • जहां है राम का नाम, वहां पूरे होते हैं सारे काम
  • हवाई कनेक्टिविटी को और बढ़ावा मिलेगा
  • पर्यटन और व्यापार गतिविधियां प्रोत्साहित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरूवार को नई दिल्ली से अयोध्या और अहमदाबाद के बीच सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस उद्घाटन के साथ ही अयोध्या को अहमदाबाद से सप्ताह में तीन सीधी उड़ानें मिलेंगी। इस अवसर पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे। नई विमान सेवा का शुभारंभ करने के बाद के बाद नागर विमानन मंत्री सिंधिया ने ट्वीट किया, “जहां है राम का नाम, वहां पूरे होते हैं सारे काम”।

दोनों शहरों के बीच हवाई कनेक्टिविटी को और बढ़ावा मिलेगा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अयोध्या से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान से दोनों शहरों के बीच हवाई कनेक्टिविटी को और बढ़ावा मिलेगा। दोनों शहर सही अर्थ में भारत का प्रतनिधित्व करते हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि एक ओर अहमदाबाद भारत की आर्थिक शक्ति का प्रतीक है तो दूसरी ओर अयोध्या भारत की आध्यात्मिक और सभ्यतागत शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। दोनों शहरों के बीच हवाई संपर्क से न सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि रोजगार सृजन और आर्थिक विकास को भी बल मिलेगा।

अहमदाबाद-अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा का विकल्प भी प्रदान

अयोध्या में दर्शन-पूजन के इच्छुक पर्यटकों को अहमदाबाद-अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा का विकल्प भी प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में अहमदाबाद-अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई। अयोध्या-अहमदाबाद के बीच नई हवाई सेवा शुरू होने पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस उड़ान सेवा से भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या, हवाई सेवा द्वारा, सीधे अहमदाबाद से जुड़ गयी है।

हवाई सेवाओं को पर्यटन और व्यापार गतिविधियां प्रोत्साहित

सीएम योगी ने बेहतर हवाई सेवाओं को पर्यटन और व्यापार गतिविधियों को प्रोत्साहित करने वाला बताया. उन्होंने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए एयरलाइन इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन आयोजित समारोह में यह बात कही. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्रीय राजधानी से ऑनलाइन हिस्सा लिया।


Created On :   11 Jan 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story