comScore

बगदरा पोस्ट पहुंचे SAF के कमांडेंट, लापता जवान की मौत का क्या है रहस्य, जांच शुरु

June 26th, 2018 14:05 IST
बगदरा पोस्ट पहुंचे SAF के कमांडेंट, लापता जवान की मौत का क्या है रहस्य, जांच शुरु

डिजिटल डेस्क, सतना। दस्यु प्रभावित नयागांव थाना क्षेत्र के बटोही जंगल से 24 जून को SAF के जवान सचिन शर्मा की लाश मिलने के बाद सशस्त्र पुलिस बल की 14 वीं बटालियन ने मौत के कारणों की जांच अपने स्तर पर भी शुरु कर दी है। सोमवार को SAF के कमाडेंट एमएल छारी सतना-चित्रकूट स्टेट हाइवे पर स्थित बगदरा चेक पोस्ट पहुंचे,वहां उन्होंने सभी संबंधितों के बयान दर्ज किए। रहस्यमयी अंदाज में 2 दिन लापता रहे जवान की तीसरे दिन लाश मिलने का दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम क्या महज हादसा है, या फिर इसके पीछे कोई सुनियोजित अपराध था? क्या मौत किसी लापरवाही का परिणाम है? भविष्य में ऐसी अप्रिय घटनाओं को आखिर कैसे रोका जा सकता है? सूत्रों के मुताबिक पड़ताल प्रमुखत: इन्हीं बिंदुओं पर आधारित है।

नयागांव थाने में मर्ग पर मुकदमा
उधर, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया कि SAF के जवान सचिन शर्मा की मौत के मामले में नयागांव थाने में मर्ग पर कायमी करते हुए जांच शुरु कराई गई है। जांच में तथ्य सामने आने पर आगे की कार्यवाही तय की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आई नहीं है।

सरसरी तौर पर डिहाईड्रेशन : प्रिजर्व किया गया बिसरा
पोस्टमार्टम के पैनल में शामिल जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने सरसरी तौर पर SAF के जवान की मौत के लिए  डिहाईड्रेशन (पानी की कमी) की आशंका जताई है। हालांकि मृत्यु के कारणों की आधिकारिक पुष्टि के लिए बिसरा प्रिजर्व कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच के लिए बिसरा सागर भेजा जाएगा।

अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्नी से मांगा गया शपथ पत्र
इस बीच SAF के जवान सचिन शर्मा की मृत्यु पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए SAF ने उनकी पत्नी बबिता शर्मा से शपथ पत्र मांगा है। गौरतलब है,उनका बड़ा बेटा देवेश शर्मा (28) , बेटी रेनू (22) और सबसे छोटे बेटे की उम्र 20 साल है।

पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन
उधर, सोमवार को SAF के जवान सचिन शर्मा की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव बोहरा (भिंड) में पंचतत्व में विलीन हो गई। इससे पहले भिंड के एसपी रुडोल्फ अलबारेज और एडीशनल एसपी डॉ गुरुकरण सिंह ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान बड़ी तादाद में SAF की 14 वीं बटालियन के जवान भी मौजूद रहे।

कमेंट करें
Ctb0J