विद्युत खंभे से एल्युमीनियम तार चुराने वाले 3 गिरफ्तार

3 arrested for stealing aluminum wire from electric pole
विद्युत खंभे से एल्युमीनियम तार चुराने वाले 3 गिरफ्तार
कार्रवाई विद्युत खंभे से एल्युमीनियम तार चुराने वाले 3 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कामठी/कन्हान. नई कामठी पुलिस स्टेशन अंतर्गत आवंढी शिवार के एक खेत से गुजरने वाले विद्युत वितरण कंपनी के खंभे से बिजली आपूर्ति के तार चुराने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर करीब 1 लाख 60 हजार रुपए का माल भी जब्त किया। जानकारी के अनुसार आरोपी विजय उर्फ टायसन किसन डोंगरे (50) कुंभारे कॉलोनी, न्यू कामठी, अब्दुल रज्जाक अब्दुल अजीज (27), शेख हारून शेख इकबाल (31) दोनों अब्दुल्ला बाबा दरगाह रेलवे स्टेशन के सामने निवासी ने तीन महीने पहले गुमथला विद्युत वितरण केंद्र के आवंढी शिवार के खेत में कृषि पंपाें को विद्युत आपूर्ति के लिए लगे पोल से तार चुराया और आवंढी शिवार में ही झाड़ियोंे में छुपाकर रखा था। गुरुवार की शाम करीब 7 बजे के दरम्यान ऑटो क्रमांक एमएच-31, सीक्यू-832 में तार का बंडकर भरकर कामठी की ओर ला रहे थे। इस बीच कामठी पुलिस स्टेशन के डीबी पथक ने अजनी रेलवे फाटक के पास आॅटो को रोक कर तलाशी ली। तार के बंडल के बारे में पूछने पर आरोपी टालमटोल जवाब देने लगे। जिसके बाद हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना गुनाह कबूला। पुलिस ने विद्युत वितरण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता केशव पुंडलिक घरत (43) की शिकायत पर भारतीय विद्युत वितरण कंपनी कानून 136 की धारा व सहधारा भादंवि 179, 34  के तहत मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों को कामठी के प्रथम श्रेणी न्यायदंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया गया। जहां न्यायालय ने तीनों आरोपियों को 13 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया। कार्रवाई थानेदार संतोष वैरागड़े के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक श्याम वारंगे, डीबी पथक के संदीप सगने, सुरेंद्र शुक्ला, कमल कनोजिया, अनिकेत सांगले आदि ने की।

सिंचाई के लिए कन्हान नदी पर लगी मोटर चोरी

कन्हान पुलिस स्टेशन अंतर्गत मौजा सिहोरा खेत शिवार के कन्हान नदी तट पर सिंचाई के लिए लगाई मोटर अज्ञात आरोपी चुरा ले गए।जानकारी के अनुसार कलविंदरसिंह सुरजीतसिंह चाना (51) मोदी नंबर-1, कामठी निवासी की मौजा सिहोरा शिवार में पुस्तैनी 32 एकड़ खेत है। जिसे 4 भाई मिलकर करते हैं। सिंचाई के लिए चाना ने खेत के बाजू से बहने वाली कन्हान नदी के तट पर मोटर लगी मोटर अज्ञात आरोपी चुरा ले गए। घटना का पता चलते ही
फरियादी चाना ने कन्हान पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया। आगे की जांच कन्हान पुलिस कर रही है।
 

Created On :   12 Jun 2022 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story