बिहार : समस्तीपुर में 1 दिन में व्यवसायी सहित 3 लोगों की हत्या

August 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, समस्तीपुर। बिहार सरकार भले ही राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार और सुशासन का दावा करती हो, लेकिन समस्तीपुर में सोमवार को दिनदहाड़े एक व्यवसायी सहित तीन लोगों की हत्या ने इस दावे की पोल खोलकर रख दी। तीसरी हत्या जिले के बिथान थाना क्षेत्र में हुई। समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े सुधा डेयरी पार्लर के डिस्ट्रीब्यूटर और संचालक सुनील कुमार राय व उसके कर्मी सह वाहन चालक मोहम्मद पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राय एनएच 28 के किनारे चकनवादा स्थित अपने प्रतिष्ठान में थे, तभी तीन बाइकों पर सवार होकर आए छह अपराधियों ने उन पर गोली चला दीं, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

इतना ही नहीं, बीच बचाव करने आए उनके वाहन चालक पप्पू को भी अपराधियों ने निशाना बनाया। गंभीर रूप से घायल पप्पू को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दलसिंहसराय अनुमंडल पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दोहरी हत्या के विरोध में लोगों ने एनएच 28 को जामकर अपराधियों की फौरन गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। लोग लूट की आशंका भी जता रहे हैं। घटना के वक्त शायद रुपये बैंक में जमा करने के लिए ले जाने की प्रक्रिया चलने की बात चर्चा में है, वैसे तत्काल पुलिस भी हत्या कारणों को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रही है। पांडेय ने कहा कि एनएच 28 के पास दो लोगों की हत्या हुई है। अब तक कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होंगे, उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उधर, जिले के बिथान थाना क्षेत्र में एक नाविक को एक व्यक्ति से नाव का भाड़ा 10 रुपये मांगना महंगा पड़ गया। इस 10 रुपये की कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिथान थाना क्षेत्र बनभौर गांव निवासी नाव चालक शिकन यादव की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। ग्रामीण की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

बिथान के थाना प्रभारी मोहम्मद खुशमुद्दीन ने आईएएनएस को बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि शिकन यादव नाव चलाने का काम करता था। रविवार को एक युवक से नदी पार कराने के लिए 10 रुपये नाव का किराया मांगने पर विवाद हुआ था और युवक ने देख लेने की धमकी दी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोप है कि शिकन सोमवार को अहले सुबह अपने घर के सामने सड़क के किनारे खड़ा था, उसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजन के बयान पर हत्या की प्राथमिकी बिथान थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

आईएएनएस