Arrested: यूपी में टीकाकरण शिविर में मीडियाकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 4 गिरफ्तार

August 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, बाराबंकी। कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की रिकॉर्डिग कर रहे मीडियाकर्मियों की कथित रूप से पिटाई करने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि रविवार को हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुना प्रसाद ने कहा, चार लोगों को मीडियाकर्मियों की पिटाई के मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो टीकाकरण अभियान को कवर कर रहे थे, जिसमें अवैध रूप से लाए गए टीकों का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस सिलसिले में 18 लोगों के खिलाफ और 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार जैदपुर थाना अंतर्गत मानपुर देहुआ गांव में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। टीकाकरण के लिए कुल 150 ग्रामीण मौजूद थे। वहां टीकों का प्रशासन करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने कहा कि वह श्रावस्ती जिले में तैनात थे और वहां से टीके लाए थे।

इस मौके पर कोवैक्सिन की खाली और भरी शीशियां मिलीं। मीडिया ने जब टीकाकरण अभियान की रिकॉर्डिग शुरू की तो स्वास्थ्यकर्मी और ग्रामीण भड़क गए। इसके बाद उन्होंने मीडिया वालों को एक कमरे में बंद कर दिया और जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में मीडियाकर्मियों ने आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट की गई और उनके कैमरे तोड़ दिए गए।

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...