दैनिक भास्कर हिंदी: दुष्कर्म की श्किायत लेकर पहुंची नाबालिग ने थाने में बच्चे को दिया जन्म

July 27th, 2021



- महिला टीआई ने स्टाफ के साथ मिलकर पहुंचाया अस्पताल, नाबालिग और नवजात स्वस्थ
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कुंडीपुरा थाना क्षेत्र की एक गर्भवती नाबालिग मंगलवार दोपहर एक युवक के खिलाफ दुराचार की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी। यहां अचानक उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला टीआई को परिस्थिति समझते देर नहीं लगी, उन्होंने महिला स्टाफ व आसपास की महिलाओं को तुरंत बुलाकर नाबालिग को अस्पताल ले जाने की तैयारी की। तब तक नाबालिग ने थाने में ही नवजात को जन्म दे दिया था। पुलिस टीम ने तुरंत सरकारी गाड़ी से जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल पहुंचाया। गायनिक में भर्ती नाबालिग और उसकी बेटी दोनों स्वस्थ है।
टीआई पूर्वा चौरसिया ने बताया कि मंगलवार दोपहर लगभग 3.30 बजे एक बालिका दुराचार की शिकायत लेकर पहुंची थी। इसी दौरान बालिका को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। बालिका को अस्पताल ले जाने तैयारी की जा रही थी तभी उसने नवजात को जन्म दे दिया। आसपास की महिलाओं और महिला स्टाफ की मदद से सरकारी गाड़ी से ही नवजात को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित है।
झांसा देकर युवक ने किया शारीरिक शोषण-
शादी का झांसा देकर एक युवक ने नाबालिग का शारीरिक शोषण किया। इस दौरान नाबालिग गर्भवती हो गई। बीते दिनों नाबालिग ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। मंगलवार को पीडि़ता परिजनों के साथ युवक की शिकायत लेकर थाना आई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।
एम्बुलेंस को लग रहा था समय-
नाबालिग को प्रसव पीड़ा बढऩे पर 108 एम्बुलेंस को फोन किया गया। एम्बुलेंस किसी इवेंट पर गई थी। जिसे तुरंत थाने पहुंचने में वक्त लग रहा था। टीआई पूर्वा चौरसिया ने अन्य महिलाओं की मदद से थाने की गाड़ी से नाबालिग और नवजात को अस्पताल पहुंचाया।
यह दूसरा मामला... साढ़े चार माह पहले थाने में महिला आरक्षक ने कराया था प्रसव-
कुंडीपुरा थाने में नाबालिग के प्रसव की यह पहली घटना नहीं है। इसी साल 9 मार्च को लावाघोघरी थाने में इसी तरह की घटना सामने आई थी। लावाघोघरी में पदस्थ महिला आरक्षक शीतल वाघमारे ने अविवाहित युवती का थाना परिसर में प्रसव कराया था। पुलिस में भर्ती से पहले महिला आरक्षक शीतल नर्सिंग का कोर्स भी कर चुकी थी। इस वजह से उसने युवती का सुरक्षित प्रसव कराया था।

खबरें और भी हैं...