दैनिक भास्कर हिंदी: बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम बेहतर लाने चुनौती स्वीकार करें शिक्षक - शिक्षा अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर के निर्देश

February 18th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम लाने के लिए रणनीति तैयार करने और उस पर प्रभावी रूप से अमल करने के निर्देश कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार दसवीं-बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम 90 प्रतिशत लाने का लक्ष्य रखना होगा और इसे प्राप्त करने के लिये हरसंभव प्रयास करने होंगे। इसके लिए कलेक्टर ने शाला प्राचार्यों और शिक्षकों को इस चुनौती को स्वीकार करने तैयार रहने के लिए भी कहा। उन्होंने आगे कहा कि अच्छे परिणाम प्राप्त करने कमजोर बच्चों पर ज्यादा ध्यान देना होगा और कठिन लगने वाले विषयों व प्रश्नों को बार-बार समझाना होगा। श्री शर्मा ने इसके लिए विशेषज्ञ शिक्षकों का समूह भी तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जो परीक्षा के संभावित प्रश्नों और परीक्षा पैटर्न के बारे में बच्चों को समझा सकें। कलेक्टर ने कहा कि ऐसी शालाओं में जहाँ गणित, विज्ञान एवं अंग्रेजी विषयों के शिक्षक नहीं हैं, वहाँ उच्च शिक्षित जन शिक्षकों की सेवाएँ ली जा सकती हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रिजू बाफना, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी, डीपीसी आरपी चतुर्वेदी, सहायक संचालक अजय दुबे एवं सभी विकासखण्डों के शिक्षा अधिकारी मौजूद थे।
आँगनबाड़ी एवं सहायिकाओं की अंतिम सूची जारी 
एकीकृत बाल विकास सेवा क्रमांक एक शहरी के परियोजना अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई है पं. भवानी प्रसाद तिवारी वार्ड में आँगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं वीर सावरकर वार्ड में आँगनबाड़ी सहायिका के पद पूर्ति के लिए अंतिम सूची जारी कर दी गई।  उन्होंने कहा कि यह सूची संबंधित कार्यालय के सूचना पटल पर चस्पा कर दी गई।

खबरें और भी हैं...