हादसों की 22 किमी लंबी सड़क पर आसान नही डगर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
 परसवाड़ा हादसों की 22 किमी लंबी सड़क पर आसान नही डगर

डिजिटल डेस्क,  परसवाड़ा। हादसों की 22 किमी लंबी सड़क पर लोगों के लिए डगर आसान रही है। आए दिन दो पहिया वाहन चालक अनियंत्रित होकर चोटिल हो रहे है फिर भी जिम्मेदार सड़क की मरम्मत को लेकर सुध नही ले रहे है। परसवाड़ा के ग्राम बीजाटोला से चांगोटोला तक करीब 2२ किमी सड़क अब चलने लायक भी नहीं बची है। जगह-जगह उभर आए गड्ढे और उधड़ी सड़क राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। उक्त मार्ग से रोजाना सैकड़ों लोग आवागमन करते हैं, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि पिछले दो साल से जर्जर हो चुके इस मार्ग की सुध लेने वाले जिम्मेदार मौन हैं। ग्रामीणों ने शीघ्र ही सड़क का मरम्मतीकरण कराए जाने की मांग की है।  
आए दिन गिरते हैं दो पहिया चालक  
ग्रामीणजनों के अनुसार, ग्राम बीजाटोला से चांगोटोला के बीच वर्ष 201६ में इस सड़क का निर्माण हुआ था, जो अब पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। सड़क खराब होने की वजह से आए दिन यहां पर घटनाएं घटित होती हैं। बावजूद इसके इस जर्जर सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। लक्ष्छीटोला, डोंगरिया, अहमदपुर, मोहगांव, सावरझोड़ी सहित आधा दर्जन ग्राम के अशोक कटरे, महेश यादव, मुरारी ठाकरे, नानकराम चौहान, रमेश वरकड़े, विवेक पटले, रामकुमार खोब्रागड़े, राकेश लिल्हारे, जितेन्द्र अमूले सहित अन्य ने सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की है। 
जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान
उक्त सड़क मार्ग का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बीजाटोला से चांगोटोला के बीच २२ किमी तक सड़क निर्माण २०१६ में कराया गया था, जो चंद सालों मे ही उखडऩे लगी थी। अब इस मार्ग से गुजरना चुनौती बन गया है। समय से पहले सड़क खराब होने से न सिर्फ चार पहिया वाहनों बल्कि दो पहिया वाहन चालकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। जगह-जगह से सड़क उखड़ जाने के कारण दो पहिया वाहनों के टायर भी खराब हो रहे हैं। इन गड्ढों के कारण आए दिन घटनायें भी हो रही हैं।

Created On :   2 Sep 2022 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story