• Dainik Bhaskar Hindi
  • Crime
  • Big gang war in Rajasthan, notorious gangster Raju Thehat was shot dead in broad daylight, was released from jail 3 months ago

गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड: राजस्थान में बड़ी गैंगवार, कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, लॉरेंस गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

December 3rd, 2022

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर गैंगवार की बड़ी घटना हुई है। यहां के सीकर में चार हथियारबंद बदमाशों ने कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी है। यह वारदात सीकर के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पीपराली कस्बे में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि, 'पिपराली रोड स्थित अपने घर के मुख्य द्वार पर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई।' उन्होंने कहा कि, घटना शनिवार सुबह 10 बजे के आसपास की है।

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि इस घटना में 4 लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज में 4 लोग दिखाई दे रहे हैं। घटना में एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगी है। जांच करने के बाद पूरा मामला सामने आया था।   

गाड़ी छीनकर फरार हुए बदमाश, पुलिस ने की नाकाबंदी

जानकारी के मुताबिक हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों ने हथियार दिखाकर एक अल्टो कार को छीना और फरार हो गए। गाड़ी का नंबर RJ 21 CA 8273 बताया जा रहा है। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सीकर के साथ ही आसपास के सभी इलाकों में नाकाबंदी कर दी है।   

लॉरेंस गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की गैंग राजू ठेहट की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गैंग की तरफ से उसके सदस्य रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके यह जानकारी दी। उसने अपने पोस्ट में लिखा, राजू ठेहट हमारे भाई आनंदपाल और बलबीर की हत्या में शामिल था। उसको मारकर हमने आज अपना बदला पूरा किया है।  

तीन महीने पहले जेल से हुआ था रिहा

गैंगस्टर राजू ठेहट लगभग 3 महीने पहले ही जेल से रिहा हुआ था, जिसके बाद से ही वह अपनी गैंग को मजबूत करने में लगा हुआ था। राजू पर लगे कई संगीन अपराधों के चलते पुलिस ने गिरफ्तार करके उसे जयपुर की सेंट्रल जेल भेज दिया था। राजू ठेहट की दुश्मनी गैंगस्टर आनंदपाल और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से थी। आनंदपाल का साल 2017 में एनकाउंटर हो गया था, जिसके बाद राजू ठेहट का सीकर और उसके अगल-बगल के एरिया में दबदबा बढ़ गया था। इसके अलावा ठेहट का गैंगस्टर लॉरेंस की गैंग से भी दुश्मनी थी। दोनों ही गैंगों का कई बार झगड़ा भी हो चुका है।